मारुति की इस कार पर मिल रही है 2.5 लाख रुपये तक की छूट, देती है 17 kmpl की माइलेज


नई दिल्ली. जून 2023 में जब से Maruti Suzuki ने 5-डोर Jimny लॉन्च की है, तब से 4×4 को बाजार में अपनी पकड़ बनाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. मई में केवल 274 जिम्नी यूनिट्स की बिक्री हुई. इसके बाद मारुति सुजुकी ने डिस्काउंट को बढ़ाकर 2.5 लाख रुपये कर दिया है. ये ऑफर सुनने में भले ही कुछ ज्यादा लग सकता है. लेकिन, ये सच है.

कंपनी Jimny यूनिट्स को खाली करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. पिछले महीने कंपनी द्वारा 1.5 लाख रुपये तक के बेनिफिट्स दिए जा रहे थे. मारुति सुजुकी ने जुलाई के महीने इसे 2.5 लाख रुपये तक बढ़ा दिया है. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, टॉप मॉडल, Alpha पर अधिकतम 2.5 लाख रुपये तक की छूट मिल रही है. ये ऑफर मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वर्जन के लिए उपलब्ध है जिसमें 1 लाख रुपये की कैश डिस्काउंट के साथ-साथ 1.5 लाख रुपये का प्रमोशनल ऑफर भी शामिल है जो केवल मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें: माइलेज का जो दावा करती हैं कंपनियां, क्या सच में उतना ही देती हैं गाड़ियां? असली टेस्टिंग से चला पता

एंट्री-लेवल ट्रिम, Zeta पर 1 लाख रुपये का फ्लैट कैश डिस्काउंट और मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस ग्राहकों के लिए 1 लाख रुपये की अतिरिक्त छूट मिल रही है. ये लाभ ज़ेटा मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वेरिएंट के लिए लागू हैं.

Maruti Suzuki Jimny के स्पेसिफिकेशन्स
जिम्नी में 1,462cc का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसमें आइडल स्टार्ट-स्टॉप फंक्शन है. इसका आउटपुट 103 bhp और 134.2 Nm का टॉर्क है और इसे 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. मारुति सुजुकी के अनुसार, जिम्नी मैनुअल 16.94 kmpl का माइलेज देती है जबकि ऑटोमैटिक वर्जन 16.39 kmpl का माइलेज देती है.

Tags: Auto News, Maruti Suzuki



Source link

x