मिलोनी के संस्‍कृति मंत्री का असंस्‍कारी काम, गर्लफ्रेंड को दे दिया बड़ा पद, अब पत्‍नी और PM से मांग रहे माफी


हाइलाइट्स

मिलोनी की सरकार के संस्‍कृति मंत्री ने अपनी गर्लफ्रेंड को फायदा पहुंचाया. मंत्री जी ने गर्लफ्रेंड को सलाहकार नियुक्‍त कर दिया. इस्‍तीफा देने के बाद मंत्री जी ने अपनी पत्‍नी से भी माफी मांगी.

नई दिल्‍ली. इटली के आशिक मिजाज संस्कृति मंत्री जेननारो सांग्युलियानो ने प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी की सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी. यह पूरा मामला मंत्री जी द्वारा अपनी गर्लफ्रेंड को सलाहकार बनाने से जुड़ा है. पहले से शादीशुदा संस्कृति मंत्री जेननारो सांग्युलियानो ने अपनी इस हरकत को पहले टीवी चैनल पर स्‍वीकारा और बाद में अपनी पत्‍नी से माफी भी मांगी. वो इस वक्‍त पीएम मिलोनी को अपना इस्‍तीफा सौंप चुके हैं.

दरअसल, खुद को फैशन इंटरप्रेन्योर करने वाली मंत्री जी की गर्लफ्रेंड मारिया रोसारिया बोकिया ने पिछले महीने ने कहा कि उन्हें “प्रमुख आयोजनों के लिए मंत्री जी का सलाहकार नामित किया था. शुरुआत में संस्कृति मंत्री ने ऐसी नियुक्ति से इनकार किया, लेकिन बाद में उन्‍होंने यह स्पष्ट किया कि उन्होंने ऐसा करने के लिए सहमति दे दी थी. बाद में हितों के टकराव के कारण उन्‍होंने अपना विचार बदल लिया था. मामले ने तूल पकड़ा तो शुक्रवार को मंत्री जी ने प्रधानमंत्री मिलोनी को अपना इस्‍तीफा सौंपते हुए कहा, “मैं संस्थानों और अपने लिए अपना इस्तीफा सौंपना आवश्यक समझता हूं.”

यह भी पढ़ें:- हम आपके लिए खतरा नहीं… अमेरिका से ट्रेड वॉर कर बुरा फंसा चाइना, बाजार पिटे तो समझौते के लिए गिड़गिड़ाया

मंत्री जी ने स्‍वीकार ली अपनी गलती
संस्‍कृति मंत्री रहे सांग्युलियानो ने टीवी इंटरव्‍यू में यह स्वीकार किया कि उनका बोकिया के साथ संबंध था. उन्होंने अपनी पत्नी और पीएम मिलोनी से इसके लिए माफी भी मांगी. मंत्री जी ने यह भी कहा कि मेलोनी ने उनके इस्तीफे के पहले प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था. इंटरव्‍यू के तुरंत बाद यह मामला पीएम के लिए जी का जंजाल बन गया. सभी प्रमुख अखबरों के फ्रंट पेज पर यह खबर छाई रही. इस मामले की तुलना पिछले सेक्स-और-राजनीति घोटालों से की गई, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी द्वारा आयोजित “बंगा बुंगा” पार्टियाँ भी शामिल थीं.

Tags: International news, World news



Source link

x