मुंबई में विक्ट्री परेड के बाद अपने घर पहुंचा ये स्टार खिलाड़ी, शहर में लग गया जाम


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
भारतीय क्रिकेट टीम

टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में साल 2024 का टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया। भारत ने 17 सालों के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता। भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे वर्ल्ड कप में ऑलराउंड प्रदर्शन किया। इसके अलावा टीम इंडिया की जीत में गेंदबाजों का रोल भी काफी अहम रहा। गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में रखा। भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया। इस मैच को भी टीम इंडिया ने अपने गेंदबाजों के दमपर जीता। एक समय इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 30 गेंदों पर 30 रनों की जरूरत थी। वहां से भारतीय गेंदबाजों ने टीम इंडिया को कमबैक करवाया और ट्रॉफी जीतने में मदद की।

मुंबई में लाखों फैंस ने किया स्वागत

टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया 4 जुलाई की सुबह भारत पहुंची। जहां भारतीय खिलाड़ियों का दिल्ली में भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए पहुंची। जहां उन्होंने पीएम से कई बाते की। नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद टीम इंडिया सीधे मुंबई पहुंची। जहां लाखों की संख्या में फैंस टीम इंडिया का इंतजार कर रहे थे। भारत के इस जश्न के बाद टीम इंडिया का एक खिलाड़ी अब अपने घर एक महीने से भी लंबे समय के बाद पहुंचा है, लेकिन इस बार चैंपियन बनकर। इस खिलाड़ी का अपने घर पर लोगों ने दमदार स्वागत किया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद सिराज रहे। सिराज ने इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए काफी अच्छी गेंदबाजी की और अमेरिका में खेले गए मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया।

सिराज का हुआ ग्रैंड वेलकम

टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद सिराज एक महीने तक चले टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनकर अपने घर लौटे हैं। हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद सिराज का उनके शहर ने काफी ग्रैंड वेलकम भी किया। इसके अलावा सोशल मीडिया पर सामने आई वीडियो में देखा जा सकता है कि सिराज को देखने के लिए कई फैंस वहां पहुंचे हैं। सिराज कार के सनरूफ से बाहर निकल कर अपने फैंस का धन्यवाद कर रहे हैं। सिराज ने तिरंगा झंडा ओढ़ रखा है। मोहम्मद सिराज फैंस को देखकर काफी खुश भी नजर आ रहे हैं। पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद सिराज रोते हुए स्टेडियम से बाहर गए थे, लेकिन अब चैंपियन बनकर घर वापस लौटे हैं।

यह भी पढ़ें

जिम्बाब्वे सीरीज पर गए युवा खिलाड़ियों ने भेजा खास मैसेज, वर्ल्ड कप जीत पर कही ये बात

भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले इन खिलाड़ियों से मिले CM एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र विधानसभा में किया सम्मानित

Latest Cricket News





Source link

x