मुर्गियों को खिलाया इतना चावल, देने लगीं सफेद जर्दी वाले अंडे, ऑमलेट देख घूम जाएगा दिमाग!


दुनिया भर के तमाम लोगों की नाश्ते की प्लेट में अंडा ज़रूर होता है क्योंकि ये पोषण से भरपूर होता है. हालांकि इसे उबालने में करीब 8-10 मिनट लग जाता है और एक शख्स 4-5 अंडे आराम से खा सकता है. कुछ हेल्थ कॉन्शस लोग अंडे के पीले भाग को छोड़कर सिर्फ सफेद हिस्से को ही खाते हैं. ज़रा सोचिए अगर अंडे में पीला हिस्सा हो ही नहीं तो?

हमारी तरह आपको भी पहले तो ये मज़ाक लगेगा लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही अंदर और बाहर से भी सफेद अंडे की तस्वीर देखकर आप भी चौंक जाएंगे. क्या ऐसा भी कोई अंडा हो सकता है, जिसमें पीला हिस्सा हो ही नहीं? इसका जवाब हां में है क्योंकि जापान में कुछ ऐसे अंडे मिले हैं, जिनकी जर्दी भी सफेद है.

अंडे की जर्दी भी है सफेद
ऑडिटी सेंट्रल की रिपोर्ट के मुताबिक जापान की ऑनलाइन मैगज़ीन Design no Hikidashi की एडिटर इन चीफ Tsuda Junko ने अपने एक्स अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर में उन्होंने उबले हुए अंडे को दो हिस्सों में काटा गया है, जो बिल्कुल सफेद है. उन्होंने खुद भी आश्चर्य ज़ाहिर किया है कि उन्होंने सुना था कि Okinawa अंडे सफेद होते हैं लेकिन इतने सफेद होने की उम्मीद उन्हें नहीं थी.

Rice Fed Chickens Lay White Yolk Eggs, White Yolk Eggs, Chickens Lay White Yolk Eggs, White Yolk Eggs in japan, White Eggs in japan, White Eggs, Japan weird things

पकने के बाद जर्दी हो जाती है सफेद. (Credit- @tsudajunko/X)

कहां से आते हैं ऐसे अंडे?
हालांकि इस पोस्ट में अंडों के बारे में इससे ज्यादा नहीं बताया गया है लेकिन एक एक्स यूज़र ने लिखा है कि ये ‘Shirotama’के नाम से जाने जाते हैं और ओकिनावा कि Itoman City में मौजूद Nakamura Horticultural Farm में इनका प्रोडक्शन होता है. कहा जाता है कि चिकेन को रोज़ाना चावल खिलाया जाता है, जिसकी वजह से उनके योक का रंग पकने के बाद सफेद हो जाता है. इनका इस्तेमाल आमतौर पर राइस ऑमलेट बनाने के लिए होता है. Itoman Farmer’s Market में रोज़ाना ये बेचे जाते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Bizarre news, Viral news



Source link

x