मुशफिकुर रहीम के एक फैसले ने जीत लिया करोड़ों फैंस का दिल, पाकिस्तान के खिलाफ मैच खत्म होते ही कही ये बात


Mushfiqur Rahim- India TV Hindi

Image Source : AP
मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने 25 अगस्त को रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में एक ऐतिहासिक जीत हासिल की। इस जीत ने पाकिस्तान के खिलाफ उनकी पहली टेस्ट जीत के लंबे इंतजार को खत्म कर दिया। इस यादगार जीत में बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहली पारी में शानदार 191 रनों की पारी खेली, जिससे बांग्लादेश को 10 विकेट से बड़ी जीत मिली। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब दिया गया। 

मुशफिकुर रहीम ने लिया बड़ा फैसला

मैच के बाद, मुशफिकुर ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस जीत से बेहद खुश हैं, लेकिन उनकी खुशी तब और बढ़ गई जब उन्होंने अपनी पुरस्कार राशि को बांग्लादेश के बाढ़ पीड़ितों को दान करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि यह दान उन लोगों के लिए है जो मौजूदा समय में बांग्लादेश में बाढ़ जैसी मुश्किल स्थिति का सामना कर रहे हैं। अगस्त महीने में भारी बारिश के कारण बांग्लादेश में बाढ़ ने तबाही मचा दी है, जिससे पांच मिलियन से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। कई लोग बाढ़ के कारण अपने घरों में फंसे हुए हैं और उन्हें मदद की जरूरत है। इस कठिन समय में मुशफिकुर का यह कदम वास्तव में सराहनीय है। उन्होंने मैच के बाद अपने देश के लोगों से भी अपील की कि जो भी सक्षम हो, वह बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए और दान करे।

बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने स्पेशल प्रैक्टिस सेशन में लिया भाग

मुशफिकुर ने जीत का श्रेय अपनी पूरी टीम को दिया। उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने इस जीत के लिए कड़ी मेहनत की और पाकिस्तान में जीतने का विश्वास रखा। उन्होंने बताया कि कैसे टीम के खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच की तैयारी के लिए स्पेशल प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया, जिससे उन्हें इस ऐतिहासिक जीत में मदद मिली। 

उन्होंने यह भी कहा कि इस विशेष प्रैक्टिस सेशन ने टेस्ट टीम के खिलाड़ियों को मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत किया, जबकि अन्य खिलाड़ी टी20 विश्व कप में व्यस्त थे। इस जीत के बाद, बांग्लादेशी क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह गर्व का क्षण है और मुशफिकुर का योगदान इस खुशी को और भी बढ़ा देता है।

यह भी पढ़ें

हारे हुए मैच में मोहम्मद रिजवान ने बनाया दमदार रिकॉर्ड, इस खास लिस्ट में टॉप पर पहुंचे

पाकिस्तान से मिली जीत के बाद बांग्लादेश के कप्तान का बड़ा बयान, टीम की जीत पर कही ये बात

Latest Cricket News





Source link

x