‘मैंने स्वर्ग देखा, मिलकर आई भगवान से’, एक्सीडेंट में ‘मर’ ही गई थी महिला, फिर ईश्वर ने भेजा धरती पर!


हमारी ज़िंदगी इतनी अजीब है कि कुछ घटनाओं पर चाहकर भी हम यकीन ही नहीं कर पाते. जन्म-मृत्यु को लेकर हमने बहुत कुछ सुना है. इससे इतर कुछ लोग ऐसे दावे कर जाते हैं कि हम हैरान रह जाते हैं, खासतौर पर तब, जब लोग दावा करते हैं कि वो मरकर वापस लौटे हैं. ऐसी कई कहानियां हमने सुनी हैं लेकिन एक महिला ने अजीबोगरीब कहानी सुनाई है.

महिला का दावा है कि वो कुछ घंटे के लिए मरी और फिर धरती पर वापस आ गई. बहुत सारे लोग जानना चाहेंगे क‍ि आख‍िर मरते वक्‍त इंसान कैसा महसूस करता है? नैंसी राइंस नाम की महिला का दावा है कि ऑपरेशन टेबल पर उसकी मौत हो गई थी. इसके बाद वो सीधा स्वर्ग में पहुंची और भगवान के आदेश से एक बार फिर धरती पर आ गई. सुनने में अजीब है लेकिन नैंनी इसे सच बताती हैं.

एक्सीडेंट के बाद हुई थी मौत
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक नैंसी राइंस को शिकागो की रहने वाली हैं. उन्हें बचपन में ही भगवान पर से भरोसा उठ गया था और 17 साल की उम्र में वो मान चुकी थीं कि ईश्वर होते ही नहीं हैं. उन्होंने साइंस की पढ़ाई की और 20 साल की उम्र तक हार्डकोर नास्तिक बन चुकी थीं. उन्होंने यूट्यूब चैनल कमिंग होम में अपने बारे में बताया और कहा कि 46 साल की उम्र में उनकी ज़िंदगी काफी उथल-पुथल में थीं. कोलोराडो में रहते हुए इसी दौरान उनका भीषण एक्सीडेंट हुआ, जिसमें गर्दन, पीठ, कॉलरबोन, रिब्स और हेड इंजरी भी हुई थी. उनकी कई सर्जरी करनी पड़ी और एक ऐसी सर्जरी के दौरान उन्हें ऑपरेशन टेबल पर मृत घोषित कर दिया गया.

फिर पहुंचीं दूसरी दुनिया में ..
नैंसी का दावा है कि वो पक्का मरी चुकी थीं लेकिन उन्हें उस वक्त अलग सी चेतना महसूस हुई. उन्हें लगा जैसे कोहरे के बीच से कोई आया. उन्हें ये इतना अच्छा लगा कि वो वापस जाना नहीं चाहती थी, लेकिन उनसे उस अनोखे से शख्स ने कहा कि वो अपने जन्म से पहले ही धरती पर जाने की हामी भर चुकी हैं. उन्हें अपनी ज़िंदगी से पहले और बाद की चीज़ें किसी फिल्म की तरह दिखाई जाने लगीं. उन्हें लोगों की हुई सारी चीज़ें और अपनी लाइफ पर हुए इसके प्रभाव भी दिखे. इसके बाद उन्हें वापस भेज दिया गया लेकिन वे कुछ नहीं भूलीं और उन्होंने अपनी ज़िंदगी जीने का तरीका बदल लिया. वे ईश्वर पर विश्वास करने लगीं और अध्यात्म की तरफ उनका झुकाव हो गया. अब उन्हें न तो उस तरह डर लगता है और न ही वो इतने तनाव में रहती हैं.

Tags: Ajab Gajab, Bizarre news, Viral news



Source link

x