“मोहब्बत की दुकान” में नफ़रत ही नफ़रत! शिमला मस्जिद विवाद पर औवेसी का कांग्रेस मंत्री पर हमला, कहा-BJP की भाष बोल रहे हैं मंत्री अनिरुद्ध सिंह


शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली में अवैध मस्जिद निर्माणा को लेकर खासा बवाल हो रहा है. बुधवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र में भी इस मसले पर गहमाहमी देखी गई और कांग्रेस के दो विधायक भी आपस में बयान बाजी करते नजर आए. अब इस मामले में मुस्लिम नेता और सांसद अकुरबद्दीन औवेसी ने बड़ा हमला किया है. उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लिया है. वहीं, इस मामले में शिमला की कुसुमपट्टी विधानसभा से मंत्री अनिरुद्ध ठाकुर ने विधानसभा में एक रिपोर्ट रखी और मस्जिद को लेकर पूरी जानकारी दी और कहा कि इसके दो मंजिला अवैध हैं.

अकुरबद्दीन औवेसी  ने मंत्री के बयान का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि क्या हिमाचल की सरकार भाजपा की है या कांग्रेस की? हिमाचल की “मोहब्बत की दुकान” में नफ़रत ही नफ़रत! ये वीडियो में हिमाचल का मंत्री भाजपा की ज़ुबान में बोल रहा है. उन्होंने कहा कि हिमाचल के संजौली में मस्जिद बनाई जा रही है, उसके निर्माण को लेकर कोर्ट में केस चल रहा है. संघियों के एक झुंड ने मस्जिद को तोड़ने की माँग की है. संघियों के सम्मान में, कांग्रेसी मैदान में. भारत के नागरिक मुल्क के किसी भी हिस्से में रह सकते हैं, उन्हें “रोहिंग्या” और “बाहरी” बुलाना देश विरोधी है. प्रेमचंद से क्षमा चाहता हूँ, लेकिन “सांप्रदायिकता को खुल कर आने में लज्जा आती है, इसलिए वह कांग्रेस का शॉल ओढ़कर आती है.

उधर, असद्दूदीन औवेसी के ट्वीट पर हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बयान दिया है. विक्रमादित्य सिंह कहा कि हिमाचल में हर जगह मोहब्बत है और प्रदेश सरकार सबका ख्याल रख रही है.मस्जिद मामले पर सरकार ने संज्ञान लिया है, सरकार किसी भी तरह का अवैध निर्माण सहन नहीं करेगी. मस्जिद का मामला अदालत में विचाराधीन है, इसलिए ज्यादा टिप्पणी नहीं करूंगा. देश में धर्मांतरण का कानून हिमाचल की सरकार लेकर आई है. बाहरी लोगों का स्वागत है लेकिन कानून दायरे में रहना होगा.

क्या है पूरा विवाद

दरअसल, शिमला के संजौली के मल्याणा में कुछ दिन पहले एक मारपीट का मामला सामने आया है. यहां पर स्थानीय शख्स से विशेष समुदाय के लोगों की तरफ से मारपीट की गई. ये लोग यूपी के रहने वाले हैं और छह लोगों को अरेस्ट किया गया है. इस मामले ने तूल पकड़ा तो संजौली मस्जिद के बाहर लोगों ने प्रदर्शन किया और कहा कि यहां पर अवैध निर्माण हुआ है. इसी बात पर हंगामा हुआ.

आज शिमला में प्रदर्शन

शिमला में आज हिंदु संगठनों की ओर से संजौली औऱ चौड़ा मैदान में प्रदर्शन किया जा रहा है. ऐसे में प्रशासन सतर्क हो गया और यहां पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. ऐसे में मामला संवेदनशील हो गया है.

Tags: Asaduddin owaisi, Himachal Pradesh Politics, Rahul gandhi latest news, Shimla Monsoon, Shimla News Today



Source link

x