मोहम्मद शमी की फिटनेस पर आया ताजा अपडेट, क्या ऑस्ट्रेलिया सीरीज तक हो जाएंगे फिट


mohammad shami- India TV Hindi

Image Source : GETTY
मोहम्मद शमी की फिटनेस पर आया ताजा अपडेट, क्या ऑस्ट्रेलिया सीरीज तक हो जाएंगे फिट

Mohammad Shami: टीम इंडिया को इस वक्त मोहम्मद शमी की कमी काफी खल रही है। लंबे समय से वे टीम इंडिया से बाहर चले रहे हैं। शमी वनडे विश्व कप 2023 में चोटिल हो गए थे, इसके बाद से लेकर अब तक बाहर ही हैं। इस बीच अब सवाल ये उठने शुरू हो गए हैं कि अभी तो ठीक है, लेकिन क्या मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने से होने वाली लंबी सीरीज तक फिट हो पाएंगे। इस बीच अब खुद मोहम्मद शमी ने ही अपने बारे में अपडेट दिया है। 

मोहम्मद शमी जल्द उतर सकते हैं मैदान में 

मोहम्मद शमी इस वक्त एनसीए बेंगलुरु में हैं। इस बीच ‘यूजेनिक्स हेयर साइंसेस’ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शमी ने कहा कि उन्होंने पिछले दिनों में जिस तरह की गेंदबाजी की, उससे काफी खुश हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले वह आधे रनअप से गेंदबाजी कर रहे थे, क्योंकि वे ज्यादा दबाव नहीं लेना चाहते थे। अब वे पूरे रनअप से गेंदबाजी करने लगे हैं। ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर शमी ने कहा कि उन्हें अब कोई दर्द नहीं है। हर कोई लंबे समय से सोच रहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए जा पाएंगे या नहीं, लेकिन अभी इसमें थोड़ा समय है। शमी ने यह भी कहा कि वह मौजूदा रणजी ट्रॉफी में अपने राज्य की टीम बंगाल के लिए कुछ मैच खेलना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें यही चीज सुनिश्चित करना है कि वह फिट रहें। शमी बोले कि उन्हें पता है कि ऑस्ट्रेलिया में किस तरह के आक्रमण की जरूरत होती है। मैदान पर ज्यादा समय बिताना होगा। शमी ने कहा कि वह इससे पहले कुछ रणजी मैच खेलना चाहते हैं। 

न्यूजीलैंड सीरीज नहीं चल रहा सिराज का भी दांव 

टीम इंडिया पिछले लंबे समय से मोहम्मद शमी के बगैर ही खेल रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जब भारतीय टीम संकट में घिरी तो जसप्रीत बुमराह अकेले ऐसे गेंदबाज थे, जो विरोधी टीम को परेशान कर सके। मोहम्मद सिराज उस तरह का असर छोड़ने में कामयाब नहीं रहे, जैसी की उम्मीद उनसे की जा रही थी। ऐसे में अगर शमी टीम के लिए खेल रहे होते तो शायद न्यूजीलैंड के सामने भारतीय टीम और बेहतर प्रदर्शन कर पाती और मैच का नतीजा कुछ और होता।  

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए शमी का फिट होना जरूरी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होने जा रहा है। इस बार सीरीज में कुल 5 मुकाबले खेले जाएंगे। ऐसे में ये सीरीज बड़ी होगी। मोहम्मद सिराज अभी उस तरह के फार्म में नहीं है​, जिसकी उम्मीद की जाती है। यानी अगर शमी इस सीरीज में नहीं होंगे तो सारा बोझ अकेले बुमराह को उठाना पड़ जाएगा। जो पांच मैचों की सीरीज में कहीं से भी ठीक नहीं होगा। देखना होगा कि मोहम्मद शमी फिटनेस आगे कैसी रहती है। उम्मीद की जानी चाहिए कि वे फिट हो जाएंगे और पूरे नहीं तो कुछ मैच तो जरूर खेल ही जाएंगे। 

(pti inputs)

यह भी पढ़ें 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान IPL Auction! BCCI ने इस बार बनाया खास प्लान

केएल राहुल से भी आगे निकल गए सरफराज खान, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में किया कमाल

Latest Cricket News





Source link

x