मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया में वापसी के लिए भरी हुंकार, फिटनेस पर दिया अहम अपडेट


Mohammed Shami- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Mohammed Shami

Mohammed Shami Indian Cricket Team: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आखिरी बार भारतीय टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में खेला था और तब से वह चोट के कारण बाहर हैं, जिसके लिए इस साल की शुरुआत में उनकी सर्जरी हुई थी। शमी टखने की सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन के बाद 100 प्रतिशत फिटनेस सुनिश्चित करना चाहते हैं और अगर जरूरत पड़ी तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए कोई समयसीमा तय किए बिना घरेलू क्रिकेट खेलेंगे।

वापसी के लिए कर रहा मेहनत: शमी

बंगाल क्रिकेट संघ के वार्षिक पुरस्कार समारोह में बोलते हुए मोहम्मद शमी ने कहा कि कोशिश जल्दी ही कर रहा हूं क्योंकि मैं जानता हूं काफी टाइम हो गया है टीम से बाहर रहते हुए। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूँ कि जब मैं वापस आउं तो कोई दिक्कत ना हो। ऐसा माना जा रहा है कि शमी घरेलू क्रिकेट में बंगाल की टीम के लिए क्रिकेट में वापसी करने की संभावना है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में खेल सकते हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक शमी यूपी (11 अक्टूबर) और बिहार (18 अक्टूबर) के खिलाफ बंगाल के शुरुआती रणजी मैचों में से एक या दो खेलेंगे।

घरेलू क्रिकेट में भी खेलने के लिए तैयार शमी

मोहम्मद शमी ने कहा कि मैं जितनी मजबूती से लौटूंगा, मेरे लिए उतना ही अच्छा होगा। मैं जल्दबाजी नहीं करना चाहता और दोबारा चोटिल होने का जोखिम नहीं उठाना चाहता, चाहे वह बांग्लादेश, न्यूजीलैंड या ऑस्ट्रेलिया सीरीज के खिलाफ हो। अगर मुझे अपनी फिटनेस परखने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने की जरूरत पड़ी तो मैं खेलूंगा। सबसे अहम बात यह है कि मैं विरोध या फॉर्मेट की परवाह किए बिना आगे जो भी आएगा उसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं।

मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 64 टेस्ट मैचों में 229 विकेट, 101 वनडे मैचों में 195 विकेट और 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए हैं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

डायमंड लीग फाइनल में दूसरे नंबर पर रहे नीरज चोपड़ा, एक सेंटीमीटर से चूके खिताब; इतनी दूर फेंका भाला

रोहित-विराट ने टेस्ट सीरीज के लिए कसी कमर, प्रैक्टिस सेशन का BCCI ने शेयर किया पहला वीडियो

Latest Cricket News





Source link

x