यश चोपड़ा की वो क्लासिक, जिसके दीवाने हैं करण जौहर, हर साल देखते हैं मूवी, इस 1 गाने को बताया सबसे रोमांटिक


नई दिल्ली: यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म में अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और राखी गुलजार ने लीड रोल निभाया था. फिल्म की कहानी के साथ-साथ इसके गाने भी कालजयी साबित हुए. फिल्म निर्माता करण जौहर ने फिल्म को लेकर अपनी भावनाएं जाहिर की थीं. उन्होंने ‘कभी कभी’ को मानवीय रिश्तों की किताब बताया है.

करण जौहर फिल्म ‘कभी कभी’ के बहुत बड़े फैन हैं. आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने फिल्म को लेकर कहा, ‘मैं उस पल, उस घटना को नहीं भूल सकता जब पहली बार मैंने उनकी फिल्म ‘कभी कभी’ देखी थी. उसमें दिखाए गए रोमांस और कलाकारों के बीच डायलॉग, जिन्हें शायद मैं बचपन में पूरी तरह से नहीं समझ पाया था, फिर भी मैंने इसे हर साल देखा और आज जब मैं ‘कभी कभी’ देखता हूं, तो मुझे एहसास होता है कि यश जी अपनी फिल्मों के माध्यम से क्या संदेश देना चाहते थे. फिल्म में मानवीय संघर्ष गहरा है.’

करण ने फिल्म के बारे में बताते हुए कहा, ‘मैं कहूंगा कि ‘कभी-कभी’ मानवीय रिश्तों पर एक टेक्स्टबुक है. यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है. यह मानवीय संबंधों की खोज करने जैसा है और “कभी-कभी मेरे दिल में ख्याल आता है” गाने में साहिर लुधियानवी के खूबसूरत बोलों को कौन भूल सकता है? मेरा मानना ​​है कि अगर आप इसे देखना चाहते हैं, जैसा कि मैंने बताया, ‘आवारा’ की पटकथा सबसे बेहतरीन है, लेकिन आपको ‘कभी-कभी…’ में जो अनुभव होगा, उससे ज्यादा रोमांटिक गाना कहीं नहीं मिलेगा. भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे रोमांटिक गाने ‘कभी-कभी…’ को कभी नहीं भुलाया जा सकता.’

‘कभी-कभी’ है मानवीय रिश्तों की किताब
साल 1976 में रिलीज हुई ‘कभी-कभी’ में राखी गुलजार, शशि कपूर, वहीदा रहमान, ऋषि कपूर और नीतू सिंह नजर आए थे. पिछले कुछ साल में इस फिल्म को कल्ट फिल्म का दर्जा मिल गया है. इसमें अमित नाम के एक कवि और पूजा नाम की एक महिला की कहानी है, जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं, लेकिन उनके माता-पिता उनके रिश्ते के खिलाफ हैं. अपने माता-पिता की बात मानकर वे अलग-अलग लोगों से शादी करने का फैसला करते हैं. हालांकि, जब वे एक बार फिर एक-दूसरे से मिलते हैं, तो चीजें बदल जाती हैं.

कई हिट दे चुके हैं करण जौहर
करण की बात करें, तो उन्होंने दो नेशनल फिल्म अवॉर्ड और सात फिल्मफेयर अवॉर्ड सहित कई पुरस्कार जीते हैं. साल 2020 में उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाई हैं, जिनमें ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और कई अन्य शामिल हैं. आलिया भट्ट और वेदांग रैना स्टारर उनकी लेटेस्ट फिल्म ‘जिगरा’ ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स-ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया है.

Tags: Bollywood news, Entertainment news., Karan johar



Source link

x