यहां कुत्तों और बंदरों का हैं ऐसा आतंक, पिछले 7 महीने के अन्दर करीबन हजार लोगों को बनाया शिकार



ALMORA DOGS AND MONKEY 1 यहां कुत्तों और बंदरों का हैं ऐसा आतंक, पिछले 7 महीने के अन्दर करीबन हजार लोगों को बनाया शिकार

रोहित भट्ट/अल्मोड़ा. अल्मोड़ा शहर में दिन प्रतिदिन बढ़ते आवारा जानवरों का आतंक गंभीर समस्या बन चुका है. यहाँ पर आवारा कुत्तों और कटखाने बंदरों के हमले इस तरह बढ़ रहे हैं कि लोग अब अपने घरों से बाहर निकलने में डरते जा रहे हैं. यह स्थिति दिन-प्रतिदिन गंभीरता प्राप्त कर रही है, क्योंकि आवारा कुत्ते और बंदर लोगों के ऊपर हमला कर रहे हैं, जिससे कई लोग घायल हो रहे हैं.

अल्मोड़ा शहर में आवारा कुत्तों और बंदरों का आतंक बढ़ चुका है. यहाँ हर जगह आपको ये आवारा कुत्ते और बंदर दिख सकते हैं, और उनके हमले भी बढ़ रहे हैं. इन जानवरों के हमले से लोगों को जख्मी हो रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप अल्मोड़ा के जिला अस्पताल में एंटी रैबीज इंजेक्शन के लिए रोजाना 8 से 10 नए मरीज पहुंच रहे हैं. जनवरी से लेकर जुलाई 2023 तक कुत्तों और बंदरों के हमले के कारण करीब 1000 लोगों के ऊपर हमला हुआ है, जिसके चलते लोग चिंतित हैं.

रोजाना आते है मरीज
जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सक, डॉ. एचसी गढ़कोटी ने बताया कि दैनिक आधारिक रूप से अस्पताल में 8 से 10 मरीज कुत्तों और बंदरों के कांटों से घायल होकर आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में एंटी रेबीज इंजेक्शन की पर्याप्त उपलब्धता है, लेकिन जो लोग कांटों के घायल होकर आते हैं, उनका उपचार भी संपूर्ण तरीके से किया जा रहा है.

बंध्याकरण का कार्य हो शुरू
नगर पालिका के ईओ भरत त्रिपाठी ने बताया कि पालिका ने आवारा कुत्तों और बंदरों के लिए बंध्याकरण की विज्ञप्ति जारी की है, लेकिन अब तक किसी ने इसके लिए आवेदन नहीं किया है. वह बताते हैं कि जैसे ही आवेदन प्राप्त होंगे, तो आवारा कुत्तों और बंदरों के बंध्याकरण का कार्य तुरंत शुरू किया जाएगा.

Tags: Almora News, Latest hindi news, Local18, Uttrakhand ki news



Source link

x