यहां है राजस्थान का सबसे बड़ा चूड़ी मार्केट, विदेशी भी करते हैं यहां खरीददारी, खूब रहती है डिमांड



3314077 HYP 0 FEATURE20230807 150221 0000 यहां है राजस्थान का सबसे बड़ा चूड़ी मार्केट, विदेशी भी करते हैं यहां खरीददारी, खूब रहती है डिमांड

अंकित राजपूत/ जयपुर. महिलाएं जब भी मार्केट जाती हैु और किसी दुकान पर उन्होंने दूर से चमकती हुई चूड़ियां या कंगन दिख जाए तो वह कुछ पल रुककर उन्हे जरूर देखने लग जाती हैं. ऐसा ही अक्सर जयपुर के चांदपोल बाजार में होता हैं. क्योंकि यह जयपुर का सबसे बड़ा चूड़ी, कंगन मार्केट है जहां पर एक ही जगह पर 25 से 30 दुकानें हैं. जहां पर अगर एक बार किसी महिला की नज़र यहां के कंगनों पर पड़ गयी तो वह उन्हें लिए बिना रह नहीं पाती है.

राजस्थान का सबसे बड़ा चूड़ी मार्केट

चांदपोल बाजार में जयपुर का सबसे बड़ा चूड़ी मार्केट है. जहां पर आपको एक नहीं दो नहीं पूरी 50 से भी ज्यादा चूड़ी, कंगन की दुकानें मिल जाएंगी. यहां की चूड़ियां और कंगन पूरे भारत में फेमस हैं और साथ में यहां पर चूड़ियों का थोक मार्केट भी है. यहां आपको अलग अलग प्रकार की डिजाइनिंग चूड़ियां, कंगन मिल जांएगे जो आज के ट्रेंड के हिसाब से बिल्कुल चलन में हैं. यहां चूड़ियों, कंगन खरीदने के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ी रहती है. इसलिए इस मार्केट का दूसरा नाम चूड़ी मार्केट भी है.

चू​ड़ी की हर वैरायटी मौजूद

इस मार्केट में आपकों चूड़ियों और कंगनों की इतनी वैरायटी मिल जाएगी जो आपने इससे पहले किसी चूड़ी मार्केट में नहीं देखी होगी. इस मार्केट में जयपुर घूमने आने वाले लोग ज्यादा आते हैं क्योंकि जयपुरी कंगनों की डिमांड अब पूरे भारत में है. यहां के कंगन मार्केट की खास बात यह है कि इस मार्केट में जो चूड़ियां आपको दिखाई देंगी. वह सभी चूड़ियां जयपुर में ही बनाई जाती है और डिमांड के हिसाब से बाहर से भी मंगवाई जाती हैं.

हर प्रकार की चूड़ियां और कंगन मिलेगा

जयपुर के चांदपोल बाजार में स्थित चूड़ी मार्केट में आपको राजस्थानी चूड़ियों के अलावा भारत के अलग-अलग राज्यों की चूड़ियां भी एक ही जगह पर मिल जाएंगी. इस मार्केट में आपको मेटल की चूड़ियां, कांच की चूड़ियां, प्रसिद्ध राजस्थानी लाख की चूड़ियां, प्लेन, चमकीले या स्टोन वर्क के साथ मिलती चूड़ियां और कंगन मिल जाएंगे.

Tags: Hindi news, Local18



Source link

x