यात्रियों के लिए खुशखबरी, पुणे, जयपुर और चेन्नई के लिए शुरू हो रही नई उड़ानें, देखें शेड्यूल Good news for passengers… New flights starting for Pune, Jaipur and Chennai


इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में रहने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि इस महीने से विंटर शेड्यूल शुरू हो रहा है. इसके तहत नई फ्लाइट्स शुरू की जा रही हैं. यानी इंदौर एयरपोर्ट को विंटर शेड्यूल के तहत तीन नई फ्लाइट्स मिलेंगी. इंडिगो एयरलाइन्स की घोषणा के अनुसार पुणे, जयपुर और चेन्नई के लिए उड़ानें शुरू होंगी. इन शहरों के लिए पहले से ही उड़ानें संचालित हो रही हैं, लेकिन यह पुणे-चेन्नई के लिए दूसरी, जयपुर के लिए तीसरी उड़ान होगी, जिससे यात्रियों को अधिक सुविधा मिल सकेगी.

इंडिगो कंपनी के मुताबिक, 28 अक्टूबर से लागू होने वाले विंटर शेड्यूल में इंदौर से पुणे, जयपुर और चेन्नई के बीच उड़ानें संचालित करने के लिए डीजीसीए मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे मंजूरी मिल गई है. वर्तमान में पुणे की मौजूदा उड़ान रात में है, जो देर रात 2:50 बजे पुणे से इंदौर पहुंचती है, लेकिन फरवरी से रात की सभी उड़ानें बंद हो जाएंगी. इसलिए पुणे के लिए नई उड़ान इंदौर से सुबह उड़ान भरेगी और दोपहर 1 बजे पुणे पहुंचेगी.

फरवरी से शुरू होगा रनवे की मरम्मत का काम
एयरपोर्ट अथॉरिटी से मिली जानकारी के अनुसार, इंदौर एयरपोर्ट के रनवे की मरम्मत (रिसर्फेसिंग) का काम फरवरी से शुरू होगा, जिसके चलते अथॉरिटी ने रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक उड़ानों का संचालन बंद करने का निर्णय लिया है. इस कारण रात की उड़ानें दिन में शिफ्ट कर दी गई हैं. वर्तमान में पुणे की मौजूदा उड़ान (6E 147/284) रात 11:55 बजे इंदौर से पुणे जाती है और देर रात 2:50 बजे पुणे से आती है, लेकिन फरवरी से रात की सभी उड़ानें बंद हो जाएंगी. पुणे के लिए नई उड़ान सुबह 11:55 बजे इंदौर से उड़ान भरेगी और दोपहर 1 बजे पुणे पहुंचेगी, जबकि वापसी में पुणे से 1:55 बजे उड़ान भरकर दोपहर 3:05 बजे इंदौर पहुंचेगी.

उड़ान का शेड्यूल…

  • चेन्नई के लिए उड़ान का संचालन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को होगा. उड़ान संख्या 6E 995 दोपहर 3:40 बजे इंदौर से उड़ान भरेगी और शाम 5:45 बजे चेन्नई पहुंचेगी. चेन्नई से यह उड़ान सुबह 9:15 बजे उड़ान भरेगी और 11:25 बजे इंदौर पहुंचेगी.
  • जयपुर के लिए उड़ान संख्या 6E 7154 सुबह 11:20 बजे जयपुर से उड़ान भरेगी और 12:50 बजे इंदौर पहुंचेगी. वापसी में यह उड़ान शाम 4:10 बजे इंदौर से जयपुर जाएगी और 5:30 बजे जयपुर पहुंचेगी.

Tags: Indore news, Indore news. MP news, Latest hindi news, Local18



Source link

x