युवती के पेट में था दर्द, सीटी स्कैन में दिखी ऐसी चीज, डॉक्टर भी नहीं कर पाए यकीन, फिर…


बरेली. बरेली से एक अजीब मामला सामने आया है और जिला अस्पताल के डॉक्टर ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. गरीब प्रवेश में रहने वाली लड़की का ऑपरेशन मात्र 400 रुपये में हुआ. लड़की के पेट में दो किलो के करीब बालों का गुच्छा पेट में निकला. डॉक्टर ने कामयाबी के साथ बालों का गुच्छा निकाल लिया. लड़की काफी समय से कुछ खा नहीं पा रही थी. फिलहाल लड़की अब पूरी तरह स्वस्थ बताई जा रही है.

दरअसल, करगैना थाना सुभाषनगर की रहने वाली 21 साल की युवती को पिछले करीब पांच साल से पेट में दर्द की शिकायत थी. कई प्राइवेट डॉक्टरों को दिखाने के बाद भी मर्ज के बारे में पता नहीं चल पाया. हारकर लड़की के परिजन उसको जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. उसका सीटी स्कैन कराने पर पता चला कि उसके अमाशय में बालों के गुच्छे जैसी कोई चीज मौजूद है. 22 सितंबर को उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक सप्ताह पहले ऑपरेशन करके दो किलो के आसपास बालों का गुच्छा पेट से बाहर निकाला गया.

16 साल से खा रही थी लड़की अपने ही सिर के बाल खा रही थी मगर घरवालों को पता ही नहीं था. युवती मानसिक रूप से कमजोर है. इसी के चलते घर वाले भी ज्यादा ध्यान नहीं देते थे. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने जटिल सर्जरी कर सफल ऑपरेशन किया. वरिष्ठ सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह, डॉक्टर अंजली सोनी, डॉक्टर मुग्धा शर्मा, स्टाफ नर्स भवना के साथ ही मनोरोग विशेषज्ञ डॉक्टर आशीष कुमार और डॉक्टर प्रज्ञा माहेश्वरी का विशेष योगदान रहा.

डॉक्टरों ने 20 साल में ऐसा मामला नहीं देखा
जिला अस्पताल की एडीएस आईसी डॉक्टर अलका शर्मा ने बताया कि इस तरह की जटिल सर्जरी के मामले बहुत कम सामने आते हैं. बीते 20 सालों में इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया. हालांकि अस्पताल के कुशल डॉक्टरों की टीम ने पूरी सूझबूझ के साथ सफल ऑपरेशन किया.

Tags: Bareilly news, Bizarre news, UP news



Source link

x