यूपी के इस शहर में होगा ओलंपिक? जानें क्या है यमुना सिटी स्पोर्ट्स पार्क का खास प्लान


रिपोर्ट- धीरेंद्र कुमार शुक्ला

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा शहर में विकास की गति को बढ़ावा देने के लिए सरकार यहां विशेष ध्यान दे रही है. इधर यमुना विकास प्राधिकरण भी योगी सरकार के सपने को पूरा करने में लगा हुआ है. अब प्राधिकरण की तरफ से बड़ी घोषणा की गई है. यमुना सिटी में ओलंपिक पार्क बनाए जाने की तैयारी शुरू हो गई है. इसको यमुना सिटी स्पोर्ट्स पार्क का नाम दिया जाएगा.

जिम्मेदार अफसरों ने दी जानकारी
यमुना विकास प्राधिकरण के जिम्मेदार अधिकारियों ने लोकेल 18 को बताया कि स्पोर्ट्स पार्क क्षेत्र को सेक्टर 22F और सेक्टर 23B में बनाया जाएगा. यहां पर हर प्रकार के गेम्स हुआ करेंगे. इस पार्क को ऐसे विकसित किया जाएगा जिसमें ओलंपिक गेम्स आसानी से हो सकेंगे. आसपास लग्जरी रूम भी बनाए जाएंगे जिसमें खिलाड़ी रुक सकेंगे. ओलंपिक गेम्स के लिए स्टेडियम होते हैं. यहां पर भी वैसे ही सुविधा मिलेगी.

यमुना सिटी ने पकड़ी विकास की रफ्तार
यमुना विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में तेजी के साथ विकास हो रहा है. यहां पर बड़ी-बड़ी कंपनियां निवेश कर रही हैं और तेजी के साथ यहां पर लोग बसने लगे हैं. जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण पूरा होने के बाद क्षेत्र का और ज्यादा विकास होगा.

एक अनुमान के मुताबिक, आने वाले कुछ सालों में यमुना विकास प्राधिकरण की आबादी 10 लाख से ज्यादा हो जाएगी. यमुना विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में दिन प्रतिदिन योजनाओं को लागू किया जा रहा है और उन पर तेजी के साथ काम करने का प्रयास किया जा रहा है.

FIRST PUBLISHED : October 19, 2024, 23:21 IST



Source link

x