यूपी में कब होगी सर्दी की विदाई, इस महीने से होगा गर्मी का एहसास, जानें मौसम का हाल – News18 हिंदी


लखनऊ. यूपी में सुबह और शाम सर्द मौसम तो दोपहर में गर्माहट महसूस हो रही है. फरवरी महीने के आखिरी सप्ताह में ठंडक कुछ दिनों की मेहमान है. इसके बाद बारिश के साथ फरवरी की विदाई होगी. तो वहीं आने वाले महीने तक मौसम बदल जाएगा और तापमान में वृद्धि होने लगेगी. इसे लेकर लखनऊ आईएमडी ने मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है.

उत्तर प्रदेश में रविवार के एक नया पश्चिमी विक्षोभ दाखिल हो रहा है. ऐसे में दिल्ली एनसीआर, नोएडा समेत कई जिलों में बादल छाने लगेंगे. इस कारण सर्द कुछ और दिनों की मेहमान रहेगी. इसके बाद धीरे-धीरे मौसम बदलने लगेगा और मार्च महीने के दूसरे पखवाडे से गर्मी का एहसास होने लगेगा. हालांकि पहाड़ों पर होने वाली बर्फबारी की वजह से आने वाली सर्द हवाओं की वजह से ठंड बरकरार है.

Weather Update: 2 दिनों तक मचेगा कोहराम! आंधी-तूफान के साथ गिरेंगे ओले, दिल्ली से बिहार तक मौसम होगा खराब

ऐसे होगी फरवरी की विदाई
मौसम विभाग के मुताबिक मौसम के बदले मिजाज का असर अगले दो दिनों में देखा जा सकता है. लखनऊ आईएमडी ने आगामी 28 फरवरी को बारिश होने की संभावना जताई है. इस दौरान कई इलाकों में जोरदार बारिश होने की संभावना है. साथ ही तेज हवाएं चलने से गरज-चमक के साथ बादल बरसेंगे. फरवरी की विदाई के साथ ही मौसम बदलने लगेगा.

UP Weather: यूपी में कब होगी सर्दी की विदाई, इस महीने से होगा गर्मी का एहसास, जानें मौसम का हाल

मार्च में गर्मी की शुरुआत
मार्च महीने से लखनऊ समेत प्रदेश भर में तापमान बढ़ने लगेगा. जिससे मार्च के दूसरे पखवाड़े तक गर्मी दस्तक दे देगी. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में लखनऊ का तापमान 27 से डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. वहीं न्यूनतम तापमान 13 से 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Tags: Mausam News, UP Weather, Weather Update



Source link

x