यूपी में खुला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, CM योगी बोले- यहां हापुड़ वाला जूस और थूक लगी रोटियां नहीं मिलेंगी – People will not be served rotis with spit or or Hapur wala juice says Yogi Adityanath after inaugurating floating restaurant


गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को रामगढ़ ताल में ‘फ्लोटिंग रेस्टोरेंट’ का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने अराजक तत्वों की ओर से रोटियों पर थूकने और फलों के जूस में पेशाब मिलाने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि इस रेस्टोरेंट में लोगों को ‘थूक लगी रोटियां’ नहीं मिलेंगी. सीएम योगी ने कहा, ‘यह अच्छी बात है कि लोगों को कम से कम हापुड़ वाला जूस या थूक लगी रोटियां नहीं परोसी जाएंगी. यहां जो भी परोसा जाएगा, वह शुद्ध होगा.’

मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी पिछले सप्ताह गाजियाबाद जिले के लोनी इलाके में फलों के रस में पेशाब मिलाकर बेचने के आरोप में दुकान के मालिक की गिरफ्तारी और उसके 15 साल के बेटे को हिरासत में लिये जाने के बाद की है. 12 सितंबर को सहारनपुर जिले में एक रेस्टोरेंट में एक किशोर द्वारा रोटी बनाते समय उस पर थूकने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसके बाद रेस्टोरेंट के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया था. इससे पहले जून में नोएडा में पुलिस ने दो लोगों को जूस में थूक मिलाकर बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

इसी साल सावन के महीने में राज्य सरकार ने कांवड़ यात्रा मार्गों पर फूड स्टॉल, फल विक्रेताओं के लिए ऑनर के नेम प्लेट अनिवार्य कर दी थी. उसके इस आदेश की खासी आलोचना हुई थी. सरकार ने तर्क दिया था कि उसके इन निर्देशों का उद्देश्य पारदर्शिता को बढ़ावा देना था.

‘फ्लोटिंग रेस्टोरेंट’ का निर्माण 17 अगस्त, 2022 को शुरू हुआ था. 9,600 वर्ग फुट के इस तीन मंजिला रेस्टोरेंट में एक बार में 150 लोग भोजन कर सकते हैं.

Tags: Gorakhpur news, UP news, Yogi adityanath



Source link

x