रणजी ट्रॉफी का पहला दिन गुजरात-मध्य प्रदेश के नाम, बिहार ने खराब खेल से अपने फैंस को किया शर्मसार


नई दिल्ली. रणजी ट्रॉफी 2024-25 का पहला दिन गुजरात- हिमाचल प्रदेश के लिए बेहतरीन साबित हुआ तो बिहार की टीम ने अपने फैंस को शर्मसार किया. टूर्नामेंट के पहले दिन शुक्रवार को 32 टीमें मुकाबले में उतरीं. इनमें बिहार की टीम सबसे कम स्कोर बनाकर सिमट गई. टीम इंडिया की वापसी में जुटे सौराष्ट्र के चेतेश्वर पुजारा की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. वे तमिलनाडु के खिलाफ सिर्फ 16 रन बनाकर आउट हो गए.

हरियाणा ने रणजी ट्रॉफी के पहले दिन बिहार को 78 रन पर ढेर कर दिया. बिहार के सिर्फ 3 बैटर दहाई का आंकड़ा छू सके. एक समय तो बिहार की टीम ने 34 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे. वह तो भला हो 10वें नंबर पर बैटिंग कर रहे अनुज राज का, जिन्होंने 29 रन बनाकर टीम को 78 रन तक पहुंचाया. हरियाणा ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट पर 184 रन बना लिए. अब उसे बिहार पर पहली पारी में 106 रन की बढ़त हासिल है.

हरियाणा के अलावा जिन टीमों ने रणजी ट्रॉफी के सीजन की शुरुआत अच्छी की, उनमें हिमाचल प्रदेश और गुजरात का नाम सबसे आगे रहा. हिमाचल प्रदेश ने उत्तराखंड के खिलाफ एक विकेट पर 300 का स्कोर बनाया. उसके दोनों ओपनर प्रशांत चोपड़ा (122 नाबाद) और शुभम अरोड़ा (118) ने शतक बनाए.

रणजी ट्रॉफी के पहले दिन गुजरात के मनन हिंगराजिया की पारी भी बड़े आकर्षण का केंद्र रही. मनन ने हैदराबाद के खिलाफ 174 रन की नाबाद पारी खेली. उनकी पारी की बदौलत गुजरात ने दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट पर 334 रन बना लिए. यह मौजूदा सीजन के पहले दिन किसी भी टीम का सबसे बड़ा स्कोर रहा.

गत चैंपियन मुंबई ने मैच की अच्छी शुरुआत की, लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, बड़ौदा ने वापसी कर ली. 71 रन पर 4 विकेट गंवाने वाले बड़ौदा ने स्टंप्स के सम तक 6 विकेट पर 241 रन बना लिए. मितेश पटेल ने 86 रन की पारी खेली.

Tags: Ranji Trophy



Source link

x