रथयात्रा में होना है शामिल? तो चल रही है पुरी-राउरकेला स्पेशल ट्रेन, ये है टाइम टेबल


जमशेदपुर. भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है. रथयात्रा 2024 के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा और उनकी यात्रा की मांग को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने विशेष ट्रेनों की योजना बनाई है. इसमें राउरकेला से पुरी और पुरी से राउरकेला के बीच विशेष रथ यात्रा स्पेशल ट्रेन (08385/08386) चलाई जाएगी. इससे यात्रियों को परेशानी नहीं होगी.

ट्रेन संख्या 08385 राउरकेला से पुरी के लिए
यह ट्रेन 06 जुलाई 2024 और 14 जुलाई 2024 को राउरकेला स्टेशन से प्रस्थान करेगी. ट्रेन 11:30 बजे राउरकेला से रवाना होकर दी गई तारीखों पर रात 23:15 बजे पुरी पहुंचेगी.

ट्रेन संख्या 08386 पुरी से राउरकेला के लिए
यह ट्रेन 08 जुलाई 2024 और 16 जुलाई 2024 को पुरी स्टेशन से प्रस्थान करेगी. ट्रेन सुबह 03:15 बजे पुरी से रवाना होकर दी गई तारीखों पर दोपहर 16:00 बजे राउरकेला पहुंचेगी. इन विशेष ट्रेनों का संचालन रथयात्रा के दौरान भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ और उनकी यात्रा की सुविधा को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है. रेलवे प्रशासन श्रद्धालुओं से अपील करता है कि वे अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाएं और इन विशेष ट्रेनों का लाभ उठाएं. इसके अलावा, यात्रियों से अनुरोध है कि वे यात्रा के दौरान कोविड-19 संबंधित सभी दिशा-निर्देशों और सुरक्षा उपायों का पालन करें. रेलवे आपके सुरक्षित और सुखद यात्रा की कामना करता है. अधिक जानकारी और आरक्षण के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट या नजदीकी रेलवे स्टेशन से संपर्क करें.

इन स्टेशन पर होगा ठहराव
स्पेशल ट्रेन का ठहराव बंडामुंडा, बिसरा, भालुलता, जराइकेला, मनोहरपुर, घाघरा, पोसोइता, डेरोवन, महादेवसाल, गोईलकेरा, तुनिया, सोनुआ, लोटापहाड़, चक्रधरपुर, बड़ाबाम्बो, पांड्रासाली, चाईबासा, सिंहपोखरिया, झिंकपानी, तालाबुरु, केंदपोसी, मालुका में होगा . दक्षिण पूर्व रेलवे क्षेत्राधिकार में डांगोआपोसी, देवझार, मुर्गा महादेव रोड, बांसपानी और जारोली.

Tags: Indian Railway news, Jamshedpur news, Jharkhand news, Lifestyle



Source link

x