रमनदीप सिंह के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी का कमाल, सुपरमैन की तरह लपक लिया असंभव कैच


emerging asia cup 2024- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
आयुष बडोनी

इमर्जिंग एशिया कप का आयोजन ओमान में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने अपने नाम किया था। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले के दौरान रमनदीप सिंह ने काफी कमाल का कैच लपका था। इस कैच के कारण भारतीय टीम को एक अहम विकेट हासिल हुई थी। इस कैच की चर्चा हर तरफ हुई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। कुछ ऐसा ही कमाल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले एक खिलाड़ी ने यूएई के खिलाफ किया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि आयुष बडोनी हैं। आयुष बडोनी के कैच की भी खुब चर्चा की जा रही है।

बडोनी का कैच

आयुष बडोनी यूएई के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान एक ऐसा कैच लपका जिसे लेकर हर कोई चर्चा कर रहा है। आयुष बडोनी ने मैच के 15वें ओवर में मुहम्मद जवादुल्लाह का कैच लपका। इस ओवर में रमनदीप सिंह गेंदबाजी कर रहे हैं। उस दौरान आयुष बडोनी लॉग-ऑन पर खड़े थे। अपनी ओर कैच आता देख आयुष बडोनी काफी तेजी से दौड़े, लेकिन फिर भी वह काफी पीछे थे। मगर उन्होंने ऐसी छलांग लगाई जैसे कि मानो वह सुपरमैन बन गए हो। सुपरमैन की तरह छलांग लगाकर उन्होंने कैच को लपक लिया। इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान भारतीय युवा खिलाड़ियों के फील्डिंग की जमकर तारीफ की जा रही है।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और यूएई के बीच खेले गए इस मुकाबले के बारे में बात करें तो, इस मैच में यूएई के कप्तान ने टॉस जीता और उन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई यूएई की टीम 16.5 ओवर में सिर्फ 107 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस दौरान भारत की ओर से रसिख सलाम ने कमाल की गेंदबाजी की और उन्होंने दो ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट झटके। इसके बाद टीम इंडिया ने 108 रन के टारगेट को सिर्फ 10.5 ओवर में ही चेज कर लिया है। वहीं भारतीय टीम ने सिर्फ तीन ही विकेट खोए। इसी के साथ उन्होंने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया। यह टीम इंडिया की इमर्जिंग एशिया कप 2024 में दूसरी जीत है।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार खिलाड़ी ने मचाई तबाही, दोहरा शतक जड़ बना दिया रिकॉर्ड

मुकाबले से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान को लगी चोट, इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News





Source link

x