रवींद्र जडेजा ने चकनाचूर किया बांग्लादेश के गेंदबाजों का घमंड, खास मामले में निकले रोहित और कोहली से आगे


Ravindra Jadeja- India TV Hindi

Image Source : AP
रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में लगाया अपना 21वां अर्धशतक।

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के एमए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दिन के खेल में शुरू के लगभग 2 सेशन तक बांग्लादेश के गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला लेकिन उसके बाद रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने 144 के स्कोर पर 6 विकेट से टीम इंडिया की पारी को संभालते हुए 7वें विकेट के लिए 150 प्लस रनों की साझेदारी करने के साथ मैच में वापसी कराने का भी काम किया है। अश्विन जहां आक्रामक तरीके से खेलते हुए नजर आए तो वहीं रवींद्र जडेजा ने एक छोर से संभलकर बल्लेबाजी की जिसमें वह अपने टेस्ट करियर का 21वां अर्धशतक लगाने में भी कामयाब रहे।

जडेजा इस मामले में निकले रोहित और कोहली से आगे

टीम इंडिया के लिए पिछले कुछ सालों में रवींद्र जडेजा का बल्ले से अधिक योगदान देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने साल 2016 तक जहां टेस्ट क्रिकेट में 38 पारियों में 26.5 के औसत से 848 रन बनाए थे तो वहीं इसके बाद से 68 पारियों में अब तक 43.1 के औसत से 2240 से अधिक रन बना चुके हैं। वहीं साल 2022 से अब तक भारतीय टीम के लिए टेस्ट से 10 या उससे अधिक पारियों में बल्लेबाजी करते हुए जडेजा का औसत कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी अधिक देखने को मिला है। जडेजा ने जहां 46 से अधिक के औसत से रन बनाए हैं तो वहीं रोहित शर्मा का 40.59 तो विराट कोहली का 40 का औसत देखने को मिला है।

साल 2017 के बाद से टेस्ट में 50 प्लस स्कोर बनाने के मामले में की रोहित की बराबरी

रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए साल 2017 के बाद से 50 प्लस स्कोर बनाने के मामले में अब कप्तान रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए हैं। दोनों ही खिलाड़ियों के नाम अब तक 20-20 पारियां खेली हैं। वहीं इस लिस्ट में टीम इंडिया से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा 30 पारियों के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं जबकि दूसरे नंबर पर 29 पारियों के साथ विराट कोहली तो वहीं चौथे नंबर पर 19 पारियों के साथ अजिंक्य रहाणे हैं।

ये भी पढ़ें

रावलपिंडी के बाद अब चेन्नई में मचाया कोहराम, सिर्फ 4 मैच खेलने वाले बॉलर ने उड़ाई टॉप आर्डर की धज्जियां

ऋषभ पंत ने 634 दिन बाद कमबैक के साथ ही रचा इतिहास, धोनी के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय

Latest Cricket News





Source link

x