रात को सड़क पर घूम रहा था छोटा बच्चा, पुलिस अंकल ने पूछा- कहा जा रहे हो बाबू? चेक किया बैग तो उड़ गए होश


हाइलाइट्स

हरिद्वार में नाबिलग बच्चा घर से लाखों रुपये नगद और सोने का आभूषण लेकर हो गया था फरार.पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान उसे रात को सड़क पर पकड़ा.

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के लक्सर कोतवाली में एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है, जहां एक स्कूल के बच्चे से लाखों रुपये नगद और जेवरात मिले हैं. हालांकि पुलिस ने बच्चे से पूछताछ करने के बाद उसे परिजनों के हवाले कर दिया. बताया जा रहा है कि बच्चा अपने घरवालों से नाराज होकर घर से निकल गया था. लक्सर कोतवाली पुलिस रात के वक्त चेकिंग अभियान चला रही थी. इसी दौरान पुलिस ने साइकिल पर एक नाबालिग बच्चे को आता हुआ देखा.

बच्चा सुल्तानपुर की तरफ से आ रहा था. इस दौरान जब पुलिस को शक हुआ तो उन्होंने बच्चे को रोककर पूछताछ शुरू की. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि वह अपने घर से नाराज होकर बिना बताए बाहर निकला है. इसके अलावा बच्चे के पास जो बैग मिला, उसमें खूब सारे पैसे और आभूषण थे, जो उसके पिता और चाचा ने मकान बनवाने और बहन की शादी के लिए बचा रखे थे.

बच्चे के पास से जो बैग मिला उसमें 7 लाख 15 हजार नगद, दो सोने की अंगूठी, एक जोड़ी कान की बाली, 5 नथुनी, 4 जोड़ी चांदी के बिछुए, 2 चांदी के सिक्के और एक मोबाइल फोन मिला है. इसके बाद पुलिस ने बच्चे के घरवालों से बात की. फिर बच्चे के पिता और चाचा हिप्पी किन्नर थाने आए. पुलिस ने बालक को परिजनों के हवाले कर दिया और सुरक्षित रूप से पैसे और आभूषण भी लौटा दिया. पुलिस की सतर्कता और ईमानदारी की लोग प्रशंसा कर रहे हैं. अब इस घटना की चर्चा चारों तरफ हो रही है.

FIRST PUBLISHED : September 23, 2024, 07:34 IST



Source link

x