राशिद खान ने टेस्ट से क्यों बनाई दूरी? सामने आई वजह, बोर्ड भी दे रहा अपने ‘पोस्टर बॉय’ का साथ


नई दिल्ली. अफगानिस्तान क्रिकेट के ‘पोस्टर बॉय’ राशिद खान निकट भविष्य में टेस्ट क्रिकेट में नहीं खेलेंगे. अपनी पीठ को आराम देने के लिए उन्होंने यह फैसला लिया है. राशिद ने पिछले साल पीठ की सर्जरी कराई थी. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के एक सूत्र ने बताया कि राशिद और टीम प्रबंधन ने उनकी पीठ की समस्या को देखते हुए क्रिकेट के लंबे प्रारूप से ब्रेक लेने का आपसी सहमति से फैसला किया है. इस सप्ताह की शुरुआत में उन्हें नौ सितंबर से ग्रेटर नोएडा में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए शुरुआती टीम में नहीं चुना गया था.

अक्टूबर-नवंबर में भारत में हुए वनडे विश्व कप के बाद राशिद खान (Rashid Khan) ने पीठ की सर्जरी कराई थी. और वह इसके बाद से चार महीने तक खेल से बाहर रहे थे. वह हाल में अमेरिका और वेस्टइंडीज में हुए टी20 विश्व कप का हिस्सा थे, जहां उन्होंने अफगानिस्तान की कप्तानी करते हुए टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था. 25 वर्षीय राशिद ने हाल में काबुल में शपागीजा टी20 लीग में तीन मैच खेले और कुल छह विकेट लिए.

स्टार खिलाड़ी फ्लॉप, सूर्यकुमार यादव भी नहीं खेल सके बड़ी पारी, टीम पर हार का खतरा मंडराया

8 साल से टीम इंडिया से बाहर, धोनी की कप्तानी में डेब्यू, बॉक्सर से क्रिकेटर बने पेसर ने लिया संन्यास

सूत्र ने कहा, ‘सर्जरी के बाद राशिद की योजना धीरे धीरे अपना कार्यभार बढ़ाने की थी. अगले छह महीने से एक साल तक लंबे प्रारूप में नहीं खेलना भी योजना का हिस्सा था. टेस्ट में उन्हें एक छोर से गेंदबाजी करनी होगी और उनकी पीठ इस तरह के कार्यभार के लिए तैयार नहीं है. उन्हें अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे श्रृंखला के लिए उपलब्ध होना चाहिए.’

राशिद ने अफगानिस्तान के लिए पांच टेस्ट, 103 वनडे और 93 टी20 मैच खेले हैं. इस महीने की शुरुआत में अमेरिका में ‘द हंड्रेड’ के दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट भी लगी थी. अफगानिस्तान की टीम पहले से ही ग्रेटर नोएडा में है जो उसका घरेलू मैदान है और उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है.

Tags: Rashid khan



Source link

x