राहुल गांधी मंच से दे रहे थे भाषण, अचानक भीड़ से आई आवाज, दिखाया कागज, और फिर…


चंदन कुमार
आरा.
लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को भोजपुर जिले के बाबू कुंवर सिंह की धरती जगदीशपुर में महागठबंधन के प्रत्याशी सुदामा प्रसाद की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. अचानक ऐसा वाकया हुआ कि देख कर सभी लोग दंग रह गए. भाषण देते हुए राहुल गांधी ने अग्नि वीर योजना और सैनिकों पर अपनी बात रख रहे थे. तभी भीड़ में से किसी की आवाज आई. राहुल ने मंच से देखा तो उन्‍होंने उस युवक को अपने पास बुला लिया.

दरअसल, भीड़ में खड़े युवक ने राहुल गांधी को आवाज लगाई थी. इस पर जब राहुल गांधी ने देखा तो युवक अपने हाथों में एक कागज लिए खड़ा था. राहुल गांधी ने बिना देर किए उस युवक को मंच पर बुलाया. उन्‍होंने इशारा किया तो सुरक्षाकर्मियों ने भी रास्‍ता दे दिया और युवक मंच पर पहुंच गया. युवक ने पहुंचते ही राहुल गांधी को पैर छूकर प्रणाम किया और राहुल गांधी ने उसको गले से लगाया. इधर, भीड़ में हर कोई आश्‍चर्य चकित रह गया और उस युवक की चर्चा होने लगी.

अग्नि वीर की नौकरी करने के बाद गांव लौट चुका है युवक
यह युवक भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र के भादरा गांव का विकास कुमार है जो की अग्नि वीर की नौकरी कर वापस लौट चुका है. उसके घर वाले अब उसे सेवा में नहीं जाने देना चाहते हैं. उसी को लेकर राहुल गांधी ने भरी मंच से युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो वह सबसे पहले अग्नि वीर योजना को उठाकर उसके पाने को फाड़कर कूड़ेदान में फेंकने का काम करेंगे. उनके इतना कहते ही युवकों ने राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए.

ये भी पढ़ें: Weather update : सावधान! बिहार में रेमल तूफान का असर, तेज रहेगी हवा की रफ्तार, इन जिलों में होगी बारिश

राहुल गांधी से मिलकर खुश है विकास कुमार
गौरतलब है कि राहुल गांधी को सुनने के लिए चुनावी सभा में काफी संख्या में युवा भी पहुंचे थे. वहीं, राहुल गांधी से मुलाकात के बाद युवक विकास कुमार काफी खुश नजर आ रहा था. बातचीत के क्रम में उसने कहा कि आज वह बहुत ही खुश है क्योंकि राहुल गांधी ने उसको मंच पर बुलाया. अग्नि वीर योजना को खत्म करने की बात कही है. उसने कहा कि वह घर से जब निकला था; तभी यह सोच लिया था कि वह राहुल गांधी से मिलेगा लेकिन उसे उम्‍मीद नहीं थी कि भीड़ में से उसे मंच पर बुलाया जाएगा.

Tags: Agniveer, Bihar News, Bihar news today, Bihar politics, Congress, Congress leader Rahul Gandhi, INDIA Alliance, Loksabha Elections, Rahul gandhi latest news



Source link

x