रिकी पोंटिंग के बयान से ऑस्ट्रेलियाई टीम में मच सकती खलबली, भारतीय खिलाड़ी की तारीफ में कह दी ये बात


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली को बताया टेस्ट क्रिकेट में नई क्रांति लाने वाला खिलाड़ी।

भारतीय टीम को साल 2024 के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेलनी है। वहीं उससे पहले ही बयानबाजी का दौर देखने को मिल रहा है, जिसमें अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का एक बड़ा बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है और उन्हें भारत में टेस्ट क्रिकेट में नई क्रांति लाने वाला खिलाड़ी भी बताया है। पोंटिंग ने अपने इस बयान में टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ के योगदान की भी सराहना की है जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान टीम को एक अलग स्तर पर पहुंचाने में मुख्य भूमिका अदा की।

कोहली ने टीम को विश्वास दिलाया कि वह कहीं भी जीत सकते हैं

रिकी पोंटिंग ने स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि कोहली ने कप्तानी संभालने के साथ ही भारतीय क्रिकेट को भी बदलने में अहम भूमिका निभाई, जिसे राहुल द्रविड़ ने पिछले चार सालों में बतौर हेड कोच जारी भी रखा। टीम में ऐसे व्यक्ति का प्रभाव काफी अच्छा होता है जब उनके पास स्टार खिलाड़ी भी मौजूद होते हैं। कोहली की ही कप्तानी में भारत ने साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर पहली बार टेस्ट सीरीज में मात दी थी, जिसके बाद भारत पहली ऐसी एशियाई टीम बनी थी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में सफलता हासिल की थी। कोहली का आक्रामक रवैया पूरी टीम के लिए काफी सकारात्मक साबित हुआ जिससे भारतीय टीम का विदेशी दौरे पर टेस्ट सीरीज में भी बेहतर प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में लगातार देखने को मिला है।

अब भारतीय खिलाड़ी बड़े मंच से नहीं घबराते

साल 2020-21 में भारतीय टीम ने अपने पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था, इसमें उन्होंने गाबा के मैदान पर खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज की थी। इसको लेकर भी रिकी पोंटिंग ने कहा कि उन्होंने गाबा में एक मैच जीता जो बस नहीं होता। मुझे लगता है कि भारतीय टीम के बल्लेबाज अब विदेशी हालात के अनुसार को खुद को ढाल पाने में अधिक सक्षम हो गए हैं। मुझे नहीं लगता कि वे गाबा या ऑप्टस ओवल से उतने डरे हुए हैं, जितने शायद पहले हुआ करते थे। अब भारतीय खिलाड़ियों को बड़े मंच का दबाव अधिक महसूस नहीं होता है और उनकी तेज गेंदबाजी भी पिछले 6 से 7 सालों में काफी बेहतर हो गई है जिसका पूरा श्रेय उनके मजबूत नेतृत्व को जाता है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

Champions Trophy 2025: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिखाए तेवर, टीम इंडिया नहीं गई पाकिस्तान तो क्या कर लेगा PCB

Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम ने लगाया जीत का चौका, साउथ कोरिया को 3-1 से हराया

Latest Cricket News





Source link

x