रेलकर्मी ने Google से निकाला कस्टमर केयर का नंबर, लुट गया चैन, सबकाम छोड़ पहुंच गए पुलिस स्टेशन – Rail worker wanted to cancel online order search customer care number from Google sadly became victim of cyber fraud in Munger check details


मुंगेर. मुंगेर साइबर थाना और अन्य माध्यम से लाख जागरुकता के बावजूद लोग हो जा रहे साइबर ठग के शिकार हो रहे हैं और अपनी खून पसीने की गाढ़ी कमाई लुटा रहे हैं. साइबर फ्रॉड ने रेल कर्मी के मोबाइल को हैक कर 1. 99 लाख रुपये उड़ा दिए. पीड़ित ने साइबर थाना में लिखत आवेदन दिया. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

पूरा मामला मुंगेर जिला अंर्तगत जमालपुर रेल कॉलोनी निवासी संजय कुमार का है. संजय कुमार एक दिन पहले फ्लिपकार्ट के 718 रुपये के एक ऑर्डर को कैंसिल कराने चाहते थे. उन्होंने गूगल से कस्टम केयर का नंबर निकाला और उस पर कॉल किया. वह नंबर साइबर फ्रॉड का था. उधर से साइबर फ्रॉड ने एक (apk) लिंक डाउनलोड करने के लिए दिया. जैसे ही रेलकर्मी ने लिंक को डाउनलोड किया, उनके अकाउंट से 1.99 लाख रुपये कट गए. पीड़ित ने मुंगेर साइबर थाना में पहुंचकर लिखित आवेदन दिया. पैसे वापस लौटाने की गुहार साइबर डीएसपी प्रभात रंजन से लगाई.

साइबर डीएसपी प्रभात रंजन ने बताया कि रेल कर्मी साइबर ठग के झांसे में आकर 1.99 लाख गंवा बैठे. पीड़ित की शिकायत पर साइबर थाना की ओर से की जा रही है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किस भी अजनबी नंबर पर फोन न करें. किसी अजनबी की ओर से भेजे गए लिंक को डाउनलोड न करें. किसी को ओटीपी न बताएं. अगर ठगी के शिकार हो जाएं तो तुरंत 1930 पर कॉल करें. नजदीकी साइबर थाना से तुरंत संपर्क कर मामला दर्ज करवाएं.

FIRST PUBLISHED : September 17, 2024, 24:09 IST



Source link

x