रेलवे ट्रैक पर फंसी स्कूली बस…सामने से आ रही थी तेज रफ्तार पैसेंजर ट्रेन, पायलट ने लगाई यह टेक्निक, फिर… Children were returning from school, the bus got stuck on the railway track, a high speed train was coming from the front, watch video.


जमुई. बिहार के नवादा में स्कूली बच्चे स्कूल से अपने घर लौट रहे थे. जिस दौरान वह अपने घर जा रहे थे, रास्ते में उनकी बस एक रेलवे क्रॉसिंग में जाकर फंस गई. सामने से तेज रफ्तार ट्रेन आ रही थी तथा स्कूली बच्चों के साथ-साथ ट्रेन में सवार हजारों लोगों की जान अचानक ही आफत में आ गई. इसके बाद रेलवे ड्राइवर ने जो किया उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. मामला बिहार के नवादा जिले के नरहट में सामने आया है. जहां एक मानव रहित रेलवे फाटक पर एक स्कूल बस फंस गई.

रेलवे क्रॉसिंग में जाकर फंसी बस
जब नवादा जिले के नरहट थाना क्षेत्र के चातर गांव के समीप में एक स्कूली बस बच्चों को लेकर लौट रही थी. इस दौरान जब रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रही थी, तभी बस रेलवे लाइन में जाकर फंस गई. रेलवे क्रॉसिंग मानव रहित थी तथा वहां किसी भी रेल कर्मी की तैनाती नहीं थी. ड्राइवर ने इस दौरान बस को आगे बढ़ने का भरपूर प्रयास किया. लेकिन, बस टस से मस नहीं हुई. बस में छोटे-छोटे स्कूली बच्चे सवार थे, तभी दूर से आई ट्रेन की एक हॉर्न ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. लोगों ने देखा तो सामने से एक तेज रफ्तार ट्रेन बस की तरफ बढ़ती चली आ रही थी. ड्राइवर ने बस के एक्सलरेटर पर दबाव बढ़ाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और बस वहां से निकलने की बजाय हिली तक नहीं. ऐसे में बस में सवार स्कूली बच्चों की जान पर आफत आ गई.

ट्रेन ड्राइवर की बहादुरी से टला यह बड़ा हादसा
जिस दौरान बच्चों से भरी बस रेलवे ट्रैक पर फंसी तभी किउल-गया रेलखंड पर एक पैसेंजर ट्रेन काफी तेज रफ्तार से बच्चों की तरफ बढ़ रही थी. इधर, ड्राइवर बस को निकालने का भरसक प्रयास कर रहा था. लेकिन ट्रेन भी उतने ही तेज रफ्तार से बस की तरफ बढ़ती चली आ रही थी. तभी रेल ड्राइवर की नजर उस बस पर पड़ गई और चालक की सतर्कता से यह बड़ा हादसा टल गया. ड्राइवर ने बस को देखते ही उसमें इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए. जिससे समय रहते ही वह ट्रेन बस से थोड़ी दूरी पर जाकर रुक गई. इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने बस को धक्का देखकर किसी तरह वहां से बाहर निकाला. इसके बाद बच्चों की जान बच सके. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह लोग बस को रेलवे ट्रैक से बाहर निकल रहे हैं.

FIRST PUBLISHED : June 19, 2024, 23:03 IST



Source link

x