रेलवे में नौकरी लगते ही प्रेमी का बदला मिजाज, प्रेमिका के सामने रख दी ये शर्त, जानें फिर क्या हुआ


समस्तीपुर:- समस्तीपुर जिले से एक दिलचस्प मामला सामने आया है, जहां एक प्रेमी युगल के रिश्ते ने अचानक नया मोड़ ले लिया. ये कहानी उस युगल की है, जो पिछले दो सालों से एक-दूसरे के साथ थे. लेकिन जब युवक को भारतीय रेलवे में नौकरी मिली, तो उसने शादी से मुंह मोड़ लिया. प्रेमी, प्रमोद कुमार साहनी, ताजपुर प्रखंड का निवासी है, जबकि प्रेमिका, रोशनी कुमारी, दरवा गांव की रहने वाली है. दोनों के बीच लंबे समय से गहरा रिश्ता था, जिसमें आपसी सहमति से वे कई बार मिले भी हैं. लेकिन जैसे ही प्रमोद को नौकरी मिली, उसकी सोच बदल गई. वह अब शादी करने से बचने लगा और दहेज की मांग करने लगा.

रोशनी ने प्रमोद को मिलने के बहाने विद्यापति धाम मंदिर बुलाया. यहां रोशनी ने शादी का दबाव बनाना शुरू किया. इस बीच, प्रमोद भागने की कोशिश करने लगा, जिससे मंदिर परिसर में भीड़ जुटने लगी. भीड़ को देखकर मामला गरमाने लगा और फिर परिवार के सदस्यों को सूचना दी गई. परिवार और स्थानीय लोगों की मौजूदगी में अंततः दोनों ने शादी की. इस अनोखी शादी को देखने के लिए मंदिर परिसर में भारी संख्या में लोग जुटे थे. इस घटनाक्रम ने न केवल प्रेमी युगल के रिश्ते की गहराई को दर्शाया, बल्कि यह भी दिखाया कि कभी-कभी प्यार और परिवार का दबाव मिलकर निर्णय लेने में अहम भूमिका निभाते हैं. इस घटना ने प्रेम और विवाह की परंपराओं पर नए सिरे से विचार करने का मौका दिया है, खासकर जब बात दहेज और संबंधों की गंभीरता की हो.

प्रेमिका का बयान
प्रेमिका रोशनी ने लोकल 18 को बताया कि जब लड़के को नौकरी मिली, तो उसने शादी से इनकार करना शुरू कर दिया. वह 15 लाख रुपए दहेज की मांग करने लगा, जिससे शादी नहीं हो पा रही थी. हालांकि उन्हें मंदिर में बुलाया गया, लेकिन वह विद्यापति धाम मंदिर में भी करीब 5 घंटे तक शादी की एवज में दहेज की मांग के जिद पर अड़े रहे और शादी करने से इंकार करते रहे. लेकिन लोगों की भीड़ जुटने की वजह से हम दोनों की शादी कर दी गई और अब वह भी राजी हो गए हैं.

ये भी पढ़ें:- Bihar teacher dress code controversy: बोलिए धोती-कुर्ता में आएंगे…जीन्स-टी-शर्ट वाले फरमान पर भड़के मुजफ्फरपुर के शिक्षक, डिक्शनरी खोल बताने लगे अर्थ

प्रेमी ने कहा ये बात
प्रेमी प्रमोद कुमार साहनी ने कहा कि उन्हें झूठ बोलकर यहां बुलाया गया था. रोशनी से उनका कोई खास रिश्ता नहीं था, बल्कि वे सिर्फ रिश्तेदार हैं. प्रमोद ने 2 साल के रिश्ते की बात को खारिज करते हुए कहा कि लड़की झूठ बोल रही है और उनके बीच ऐसा कुछ नहीं था. वहीं लड़की द्वारा दहेज को लेकर शादी नहीं करने के आरोप को भी प्रमोद ने खारिज कर दिया और कहा कि वैसा कुछ नहीं था. मैं इनसे शादी करने का पहले से कोई प्लान नहीं किया था और अच्छी तरह से उनके बारे में मैं कुछ जानता भी नहीं था.

Tags: Bihar News, Local18, Love Story



Source link

x