रोहित ने की जिसकी अनदेखी, अब उसने ही मचाया कोहराम; न्यूजीलैंड सीरीज के लिए पीटा टीम इंडिया का दरवाजा


Team India- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय क्रिकेट टीम

बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने स्पिन से कमाल किया जबकि जसप्रीत बुमराह ने तेज गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पिच पर टिकने नहीं दिया। आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने 11-11 विकेट अपनी झोली में डाले। वहीं, जडेजा ने 9 विकेट अपने नाम किए। आकाश दीप ने भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित तो किया लेकिन दोनों टेस्ट मैचों में वह कुल मिलाकर 5 विकेट ही चटका सके। आकाश दीप बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे थे। उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में मुकेश कुमार की जगह तरजीह दी गई थी।

मुकेश कुमार ने ढाया कहर

बांग्लादेश को हराने के बाद अब टीम इंडिया अपने घर में न्यूजीलैंड का सामना करेगी। इस सीरीज से पहले मुकेश कुमार ने गेंद से ऐसा कमाल कर दिया है जिससे वह सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल, लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ईरानी कप का आयोजन हो रहा है जिसमें मुकेश कुमार रेस्ट ऑफ इंडिया यानी शेष भारत की ओर से खेल रहे हैं। इस मैच में मुकेश ने मुंबई की आधी टीम को आउट कर सनसनी मचा दी है। भारत-न्यूजीलैंड सीरीज से पहले इस तरह का शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने सिलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है। मुकेश ने मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, हार्दिक तमोरे, शम्स मुलानी और जुनैद खान को अपना शिकार बनाया। 

दरअसल, दलीप ट्रॉफी 2024 में मुकेश कुमार 3 मैचों की 6 पारियों में 15 विकेट के साथ दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे लेकिन फिर भी उन्हें टेस्ट सीरीज में नहीं चुना गया। मुकेश की जगह दलीप ट्रॉफी के एक ही मैच की दोनों पारियों में कुल मिलाकर 9 विकेट चटकाने वाले आकाश दीप को मौका दिया गया। ऐसे में अब सवाल उठता है कि क्या आकाश दीप को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका मिलेगा या मुकेश कुमार की वापसी होगी?

न्यूजीलैंड सीरीज में मिलेगा मौका?

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का 16 अक्टूबर से आगाज करेगी। पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसके बाद 24 अक्टूबर से पुणे में दूसरे टेस्ट मैच का आयोजन होगा जबकि तीसरा और आखिरी मुकाबला 1 नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम हैं। ऐसे में सिलेक्टर्स जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार के रुप में मुकेश कुमार पर भरोसा दिखा सकते हैं। अब देखना होगा कि मुकेश और आकाश दीप में से कौन बाजी मारने में सफल होता है।

यह भी पढ़ें:

IPL 2025: कप्तान समेत इन खिलाड़ियों को किया जाएगा रिटेन, टीम मालिक ने कर दिया खुलासा

पहले 2 मैचों के लिए टीम का ऐलान, विराट कोहली और ऋषभ पंत का नहीं नाम

 

 

Latest Cricket News





Source link

x