रोहित ने क्या घायल खिलाड़ी पर खेला दांव? कप्तान ने मैच फंसने पर पंत की इंजरी पर दिया बयान, ‘ये वही घुटना है जिसकी…’


नई दिल्ली. भारतीय टीम को उस समय तगड़ा झटका लगा जब विकेटकीपर ऋषभ पंत चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए. उनकी जगह ध्रुव जुरेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन आखिरी सेशन में विकेटकीपिंग की. पंत को जब रवींद्र जडेजा की गेंद घुटने में लगी तो वह कराहते हुए मैदान पर लेट गए. उस समय वह बहुत दर्द में थे. दूसरे दिन के खेल के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पंत की इंजरी पर अपडेट दिया. रोहित ने कहा कि पंत के घुटने में सूजन है और वह वह उम्मीद करते हैं कि पंत इसी मैच में वापसी करेंगे. हालांकि पंत जिस तरह से मुश्किल में दिखाई दे रहे थे उसको देखकर कहा जा सकता है कि भारतीय टीम के लिए उनकी चोट भारी पड़ सकती है. ऐसे में सवाल उठता है कि रोहित एंड कंपनी ने घायल खिलाड़ी पर दांव खेला.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की चोट पर अपडेट देते हुए कहा, ‘ उसके घुटने में सूजन है. यह वही घुटना है जिसकी सर्जरी हुई थी. हम रिस्क नहीं लेना चाहते. उम्मीद करेंगे कि वह इसी मैच में वापसी करें.’ पंत का कुछ साल पहले भयंकर रोड एक्सीडेंट हो गया था जिसमें वह घायल हो गए थे. इसके बाद पंत को दाएं पैर के घुटने की सर्जरी करानी पड़ी थी. बेंगलुरू टेस्ट की पहली पारी में पंत 49 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हुए. भारतीय टीम पहली पारी में 46 रन पर ढेर हो गई. न्यूजीलैंड ने भारत पर 134 रन की बढ़त बना ली है. भारत के लिहाज से यह मुकाबला फंसता हुआ नजर आ रहा है.

IND vs NZ: 46 रन पर ढेर होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने दी सफाई, ‘साल में एक-दो…’

वॉन है कि मानता नहीं… बेंगलुरू में टीम इंडिया के गिर रहे थे धड़ाधड़ विकेट, किया आग में घी डालने का काम

37वें ओवर में चोटिल हुए पंत
ऋषभ पंत न्यूजीलैंड की पारी के 37वें ओवर में चोटिल हुए. रवींद्र जडेजा उस समय गेंदबाजी कर रहे थे. जडेजा ने गेंद डेवोन कॉन्वे के फुटमार्क पर लैंड कराया. जिसके बाद गेंद अचानक घूम गई. कॉन्वे गेंद को खेलने में चूक गए. गेंद ऑफ स्टंप के करीब से निकली और पंत के घुटने पर जा लगी. इसके बाद पंत दर्द से तड़पने लग और मैदान पर गिर गए. आनन फान में फिजियो को बुलाया गया लेकिन मैदान पर प्राथमिक उपचार का कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद पंत फिजियो के सहारे लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गए. उनसे ठीक से खड़ा भी नहीं हुआ जा रहा था.

पंत के चोटिल होने के बाद ध्रुव जुरेल ने संभाला मोर्चा
ऋषभ पंत को फिजियो ने दाएं पैर के पैड को उतारने के लिए कहा. पंत का दर्द इससे भी ठीक नहीं हुआ. जिसके बाद ध्रुव जुरेल को अंदर आने का इशारा किया गया. जुरेल ने खुद को जल्दी जल्दी पैडअप किया और दौड़ते हुए ग्राउंड पर पहुंचे. भारतीय टीम के लिए यह चिंता का विषय है कि पंत का यही घुटना सड़क हादसे में चोटिल हुआ था जिसकी उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी. घुटने में सूजन ने टीम मैनेजमेंट के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच दी है.

Tags: India vs new zealand, Rishabh Pant, Rohit sharma



Source link

x