रोहित शर्मा की कप्तानी में हुआ कुछ ऐसा जो 24 सालों में नहीं हुआ, टीम इंडिया के लिए शर्मनाक दिन


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : AP
भारतीय क्रिकेट टीम ने 24 साल के बाद घर पर देखा ऐसा शर्मनाक दिन।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज उम्मीद के अनुसार नहीं रहा। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस सीरीज के पहले मुकाबले को कीवी टीम ने 5वें दिन 8 विकेट से अपने नाम करने के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। कीवी टीम की ये भारत में 37 टेस्ट मैचों में तीसरी जीत है, जिसमें उन्होंने पिछली बार साल 1988 में यहां टेस्ट मुकाबला जीता था। वहीं टीम इंडिया के लिए भी ये मुकाबला काफी शर्मनाक रहा जिसमें उन्होंने 24 साल के बाद एक ऐसा दिन घर पर टेस्ट मुकाबले में देखा जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी।

पिछले 24 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

भारत में किसी भी टीम के लिए टेस्ट मैच की चौथी पारी में 100 या उससे अधिक रनों का टारगेट हासिल करना कभी भी आसान काम नहीं रहा है। इसी वजह से पिछले 24 सालों में कोई विदेशी टीम ऐसा करने में कामयाब नहीं हो सकी थी। अब न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु टेस्ट में 107 रनों के टारगेट को हासिल करने के साथ इसे खत्म कर दिया। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम को साल 2000 में मुंबई में खेले गए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच मुकाबले में इस तरह से हार का सामना करना पड़ा था जब अफ्रीकी टीम ने 163 रनों के टारगेट का पीछा किया था। इसके बाद से भारतीय टीम ने घर पर खेले गए टेस्ट मैचों में से 32 में विरोधी टीम को चौथी पारी में 100 प्लस रनों का टारगेट दिया था जिसमें से वह 23 को जीतने में कामयाब हुए और 9 ड्रॉ रहे थे। हालांकि अब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को 24 साल के बाद ऐसा शर्मनाक दिन देखने को मिला है।

बेंगलुरु में साल 2005 के बाद मिली टेस्ट मैच में हार

घर पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड किसी भी फॉर्मेट में हमेशा बेहतरीन देखने को मिला है। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में टीम इंडिया को साल 2005 के बाद किसी टेस्ट मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है, जिसमें पिछली बार उसे पाकिस्तान से इस स्टेडियम में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इस दौरान भारतीय टीम ने कुल 8 मैच खेले और उसमें से 5 को वो जीतने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें

हार से टीम इंडिया को हुआ नुकसान, अब कैसे WTC फाइनल में पहुंचेगी? इतनी जीत से बनेगा काम

टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ी का कमाल, शतक जड़कर टीम को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचाया

Latest Cricket News





Source link

x