रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में ये खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग, एक और सेंचुरी जड़ ठोक दिया दावा


Abhimanyu Easwaran- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में ये खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग, एक और सेंचुरी जड़ ठोक दिया दावा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज करीब आ रही है। सीरीज का पहला मैच 22 नवंबर से खेला जाएगा। इस बीच खबरें इस तरह की आ रही हैं कि रोहित शर्मा सीरीज का एक मैच मिस कर सकते हैं। हालांकि अभी ये तय नहीं है कि ये पहला ही टेस्ट होगा या फिर दूसरा। अब सवाल ये भी खड़ा हो गया है कि अगर रोहित शर्मा एक टेस्ट मैच मिस करते हैं तो फिर ओपनिंग कौन करेगा। इसका जवाब काफी हद तक तो मिलता हुआ नजर आ रहा है, लेकिन क्या सेलेक्टर्स उस विकल्प पर विचार करेंगे, ये देखना काफी दिलचस्प होगा। 

नवंबर से शुरू होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज 

दरअसल अभी तक भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है। भारतीय टीम अभी न्यूजीलैंड से तीन टेस्ट मैच खेलेगी, उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। इस बीच रोहित शर्मा को लेकर खबर आ रही है। यशस्वी जायसवाल ने अपनी ओपनिंग की जगह पक्की कर ली है। वे पूरी सीरीज के लिए चुने जाएंगे और सलामी बल्लेबाज के तौर पर नजर आएंगे। इस बीच सवाल दूसरे ओपनर का होगा। क्या शुभमन गिल को एक मैच के लिए तीसरे नंबर से पहले पर लाया जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो कई सारे स्लॉट बदलने पड़ सकते हैं। लेकिन अभिमन्यु ईश्वरन इसका जवाब हो सकते हैं। 

लगातार चौथे शतक जड़ चुके हैं अभिमन्यु ईश्वरन 

अभिमन्यु ईश्वरन इस वक्त गजब के फार्म में हैं। उन्होंने दलीप ट्रॉफी में शतक जड़ने का काम किया था। इसके बाद वे तीसरे मैच में भी शतक लगाने में कामयाब रहे। ईरानी ट्रॉफी के मैच में उन्होंने बड़ा और शानदार शतक जड़ा। ये बात और है कि वे अपना दोहरा शतक पूरा करने से चूक गए। जब त​क अभिमन्यु ईश्वरन क्रीज पर रहे, वे अकेले ऐसे बल्लेबाज थे, जो शेष भारत को ईरानी ट्रॉफी का खिताब दिला सकते थे। लेकिन उनके आउ होते ही मुंबई की टीम हावी हो गई और ईरानी कप जीत लिया। इसके बाद अब जब फिर से अभिमन्यु रणजी ट्रॉफी के लिए मैदान में उतरे तो शानदार सैकड़ा लगा दिया है। यानी इस हिसाब से देखें तो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका ये लगातार चौथा शतक है। 

शानदार हैं प्रथम श्रेणी में अभिमन्यु के रिकॉर्ड 

अभिमन्यु ने अभी तक भारत के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं किया है, लेकिन उनके प्रथम श्रेणी के आंकड़े बहुत ही लाजवाब हैं। ​अभिमन्यु ने अब तक 98 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, इसमें उनके नाम 7506 रन दर्ज हैं। उनका औसत 49.38 का है और वे 53 के करीब के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अब तक 26 शतक और 29 अर्धशतक लगाने में कामयाबी हासिल की है। इतने शानदार प्रदर्शन के बाद भी अगर अभिमन्यु को भारतीय टीम में मौका नहीं मिलता है तो ये दुर्भाग्य की बात है। देखना होगा कि क्या अभिमन्यु को अगली सीरीज के लिए मौका मिलता है कि नहीं। 

यह भी पढ़ें 

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगी कांटे की टक्कर, अब तक ऐसे हैं हेड टू हेड रिकॉर्ड

चैंपियंस ट्रॉफी और भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से स्टार प्लेयर बाहर, टीम को लगा तगड़ा झटका

Latest Cricket News





Source link

x