रोहित शर्मा के कप्तानी करियर पर लग गया दाग! मैच हारते ही सबसे शर्मनाक लिस्ट में दर्ज हुआ नाम


रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह- India TV Hindi

Image Source : AP
रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह

India vs New Zealand 1st Test: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी है। भारत ने न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 107 रनों का टारगेट दिया, जिसे उसने आसानी से चेज कर लिया। मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो गलत साबित हुआ। भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 46 रनों पर ऑलआउट हो गई। बस टीम इंडिया यहीं से मैच में पिछड़ गई।

पहली पारी में रचिन रवींद्र ने लगाया था शतक

फिर न्यूजीलैंड ने पहली पारी में कुल 402 रन बनाए। कीवी टीम के लिए रचिन रवींद्र सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने शतक लगाया। उनका डेवोन कॉन्वे और टिम साउदी ने अच्छा साथ दिया। इन दोनों प्लेयर्स ने अर्धशतक लगाया। इन खिलाड़ियों की वजह से ही न्यूजीलैंड की टीम अच्छी स्थिति में पहुंची। भारत के लिए तब कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। 

दूसरी पारी में भारतीय टीम ने की थी वापसी

दूसरी पारी में भारतीय टीम ने वापसी करने की कोशिश की। टॉप ऑर्डर के सभी बल्लेबाज लय में नजर आए। यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। सरफराज खान ने दमदार शतक लगाया और उन्होंने 150 रनों की पारी खेली। उनके अलावा ऋषभ पंत ने दमदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 99 रन बनाए। केएल राहुल एक बार फिर फ्लॉप हुए और बड़ा कमाल नहीं दिखा पाए। दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 462 रन बनाए। इस तरह से टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 107 रनों का टारगेट दिया, जिसे उसने आसानी से चेज कर लिया। 

रोहित शर्मा का खराब लिस्ट में जुड़ा नाम

भारतीय धरती पर न्यूजीलैंड की टेस्ट में सिर्फ ये तीसरी जीत है। इस टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड ने भारतीय धरती पर 36 साल पहले साल 1988 में टेस्ट मैच जीता था। उसके बाद अब जाकर न्यूजीलैंड को जीत नसीब हुई है। मैच हारते ही रोहित के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह तीसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं, जिनकी कप्तानी में भारत को घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच हारना पड़ा है। इससे दिलीप वेंगसरकर और मंसूर अली खान पटौदी की कप्तानी में भारतीय टीम घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच हार चुकी है। 

भारतीय धरती पर न्यूजीलैंड की टीम ने 38 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें तीन जीते और 17 टेस्ट हारे हैं। 17 टेस्ट मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। 

Latest Cricket News





Source link

x