रोहित शर्मा के पास कानपुर टेस्ट में बड़ा कारनामा करने का मौका, इस दिग्गज को छोड़ सकते पीछे


रोहित के पास सबसे...- India TV Hindi

Image Source : AP
रोहित के पास सबसे इंटरनेशनल शतक के मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ने का मौका।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को जहां टीम इंडिया ने बड़ी ही आसानी से अपने नाम किया तो वहीं अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहने वाली क्योंकि चेन्नई टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रोहित दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हो सके थे। अब रोहित के पास इस मुकाबले में खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका होगा जिसमें वह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

इंटरनेशनल शतकों के मामले में रोहित के पास द्रविड़ को पीछे छोड़ने का मौका

रोहित शर्मा के लिए साल 2024 अब तक बल्ले से काफी बेहतरीन रहा है जिसमें उन्होंने जहां इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले से कमाल दिखाया था तो वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी रोहित का बल्ले से एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला था। अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उनका बल्ला भले ही खामोश रहा लेकिन कानपुर टेस्ट में उनसे सभी को बड़ी पारी की उम्मीद है। यदि रोहित दूसरे टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेलने में कामयाब होते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले सचिन और कोहली के बाद तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे जिसमें वह राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे। अभी रोहित संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ के साथ काबिज हैं। रोहित ने अपने इंटरनेशनल करियर में टेस्ट में 12, वनडे में 31 और टी-20 में 5 सेंचुरी हैं।

कानपुर में ऐसा रहा है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जाने वाले बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले रोहित शर्मा का इस मैदान पर रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने यहां पर अब तक सिर्फ एक ही मुकाबला खेला है जिसमें 2 पारियों में वह 103 रन बनाने में कामयाब हुए थे। रोहित इस दौरान एक पारी में जहां नाबाद पवेलियन लौटे थे, तो वहीं उनका सर्वाधिक स्कोर टेस्ट में इस मैदान पर नाबाद 68 रनों का है।

ये भी पढ़ें

पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल में बदल चुकी है इतने कप्तान, गिनते गिनते थक जाएंगे आप

भारत की बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज टीम में हो सकता भारी फेरबदल, विकेटकीपर की रेस में ये खिलाड़ी सबसे आगे

Latest Cricket News





Source link

x