रोहित शर्मा ने भी लिया बड़ा फैसला, टी20 इंटरनेशनल से अपने संन्यास का किया ऐलान


Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रोहित शर्मा आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी 2024 के साथ।

भारतीय टीम ने बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर इतिहास रचते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम को 7 रनों से मात देने के साथ इस ट्रॉफी को दूसरी बार अपने नाम किया। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने लंबे समय से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी को जीतने के सूखे को भी खत्म करने में कामयाबी हासिल की। वहीं इस खिताब को जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से अपने रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दिया, जिसको लेकर उन्होंने कहा कि ये फैसला लेने के लिए इससे अच्छा समय नहीं हो सकता है।

मैंने इसी फॉर्मेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी शुरुआत की थी

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने इस फैसले के बारे में सभी को जानकारी दी जिसमें उन्होंने कहा कि ये मेरा टी20 इंटरनेशनल में आखिरी मैच था। मैंने हर उस पल का पूरा आनंद लिया जबसे मैंने इस फॉर्मेट में खेलने की शुरुआत की। मैंने भारतीय टीम से अपने करियर की शुरुआत भी इस फॉर्मेट से की थी। इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसले का समय इससे अच्छा नहीं हो सकता था। मैं कप जीतना था।

रोहित टी20 इंटरनेशनल में 50 मैच जीतने वाले पहले बतौर कप्तान खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में जीत के साथ भारतीय टीम ने जहां आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया तो वहीं टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा अब पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिनके खाते में 50 जीत दर्ज हो गईं। वहीं रोहित से विराट कोहली ने भी फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में इस फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले टीम इंडिया के पहले खिलाड़ी बने

T20 वर्ल्ड कप जीतते ही विराट कोहली ने किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेंगे ये फॉर्मेट

Latest Cricket News





Source link

x