लिफ्ट के पास रखा बेशकीमती आर्टवर्क, ‘कचरा’ समझकर फेंक आया कर्मचारी, म्यूज़ियम में मचा हड़कंप!


दुनिया में अलग-अलग किस्म के लोग होते हैं. कुछ लोगों की दिलचस्प तर्क में होती है और वे मशीनों से ज्यादा आकर्षित होते हैं. वहीं कुछ लोग ज़रा आर्टिस्टिक नेचर के होते हैं और उन्हें किसी भी चीज़ में कला नज़र आ जाती है. वो बात अलग है कि सामान्य लोगों को ये समझ में नहीं आता और वे कई बार कलात्मक चीज़ को कचरा समझ बैठते हैं.

कला की कीमत हर कोई कहां समझ सकता है. इसके लिए पारखी नज़र चाहिए. तभी तो एक डच म्यूज़ियम में लिफ्ट के पास रखे ‘आर्टवर्क’ को कर्मचारी कूड़ा समझकर फेंक आया. ऑडिटी सेंट्रल की रिपोर्ट के मुताबिक LAM नाम के डच म्यूज़ियम में ये घटना घटी. चलिए जानते हैं इस दिलचस्प मामले के बारे में.

दो बीयर के फूटे कैन थे, तो फेंक दिए …
लैम म्यूज़ियम में कला के नमूनों को अलग-अलग जगहों पर रखा जाता है, तैकि यहां आने वाले लोगों के लिए ये सरप्राइज़ हो. ऐसा ही एक आर्टवर्क सीढ़ियों के पास रखा हुआ था. इसे लिफ्ट मैकेनिक ने देखा, तो ये बीयर से एल्युमिनियम कैन की तरह था. इसमें कई जगह डेंट भी लगा था, ऐसे में उसने इसे उठाया और कचरे में फेंक दिया. गनीमत ये रही जब तक म्यूज़ियम में हड़कंप मचा, क्यूरेटर ने इसे गायब देखा और इसकी तलाश में जुट गया. आखिरकार ये फूटा हुआ कैन कूड़े की पन्नी में मिला.

जिसे कचरा समझा, वो बेशकीमती कला है
दरअसल जिन्हें फूटा कैन समझकर मैकेनिक फेंक आया था, वो फ्रेंच आर्टिस्ट एलेक्ज़ेंड्रे लैवेट का बनाया आर्टवर्क है. इसे All The Good Times We Spent Together के नाम से जाना जाता है. ये एक्रेटिक पेंट की मदद से हाथ से पेंट किए गए कैन हैं, जिन्हें देखकर भ्रम होता है कि ये पीकर फेंके गए पुराने बीयर कैन हैं. फिलहाल म्यूज़ियम की ओर से कहा गया है कि लिफ्ट मैकेनिक से गलती हो गई थी, इसलिए हमें उससे कोई शिकायत नहीं है.

Tags: Ajab Gajab, Bizarre news, Viral news



Source link

x