वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में टीम इंडिया के साथ हुई चीटिंग! अंपायर में भिड़ गई हरमनप्रीत कौर और हेड कोच


India women vs New Zealand Women- India TV Hindi

Image Source : AP
अमेलिया केर का रनआउट

IND-W vs NZ-W: भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान न्यूजीलैंड की कप्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में काफी अच्छी शुरुआत की और पावरप्ले के दौरान बिना कोई विकेट खोए 55 रन बना डाले। हालांकि पावरप्ले खत्म होते ही टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार कमबैक किया और उनके दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इस दौरान टीम इंडिया के साथ कुछ ऐसा हुआ। जिसे देख हर किसी को वह चीटिंग लग रही है। इसके कारण टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर और टीम इंडिया के हेड कोच तक अंपायर से बहस करते नजर आए।

क्या था पूरा मामला

न्यूजीलैंड के खिलाफ जब टीम इंडिया तीसरे विकेट की तलाश में थी, तब हरमनप्रीत कौर ने दीप्ति शर्मा को गेंदबाजी के लिए बुलाया। इस ओवर की आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड की बल्लेबाज अमेलिया केर ने लॉग-ऑन की दिशा में शॉट माना और उन्होंने एक रन दौड़कर ले लिया। गेंद अभी हरमनप्रीत कौर के हाथों में गई। इसके बाद हरमनप्रीत गेंद को अपने हाथों में लेकर आगे की ओर बढ़ने लगी। इतने में ही न्यूजीलैंड की बल्लेबाजों ने दूसरा रन भागना चाहा, लेकिन इतने में ही हरमनप्रीत ने तेजी से गेंद को विकेटकीपर की ओर फेंक दिया और विकेटकीपर ने अमेलिया केर को रनआउट कर दिया।

क्यों अमेलिया रही नॉटआउट

अमेलिया केर को रनआउट करने के बाद भी अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया। दरअसल अमेलिया पवेलियन की ओर जा रही थी। तब ही मैच रेफरी ने उन्हें रोक दिया। उन्हें आउट न दिए जाने के पीछे का कारण यह था कि अमेरिया ने जब दूसरा रन लेना चाहा उससे पहले अंपायर ने ओवर पूरा होने की घोषणा कर दी थी और उस दौरान दीप्ति अंपायर से कैप भी लेती नजर आई। ऐसे में अंपायर ने यह फैसला लिया कि ओवर पूरा होने के बाद अमेलिया ने वह लेना चाहा और वह रनआउट हुई। जिसके कारण उसे माना नहीं गया। हालांकि अगले ही ओवर में रेणुका सिंह ने अमेलिका को आउट कर दिया।

यह भी पढ़ें

पूर्व भारतीय क्रिकेट सलिल अंकोला की मां की मौत, पुणे के घर में मिला शव

एक ही दिन मैदान पर उतरेंगी भारत की महिला और पुरुष क्रिकेट टीमें, नोट कीजिए टाइम नहीं तो छूट जाएंगे मुकाबले

Latest Cricket News





Source link

x