वायनाड से लड़ेंगे राहुल, पार्टी की चुनाव समिति ने नाम पर लगाया मुहर, कांग्रेस पुराने चेहरों पर खेल रही है दांव


कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुक्रवार की देर रात को खत्म है गई. बैठक समिति ने फैसला किया कि राहुल गांधी वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. उनके नाम पर केंद्रीय चुनाव समिति ने मुहर लगा दिया है. वहीं बैठक में दिल्ली की सीटों पर चर्चा हुई, लेकिन अभी इनपर फैसला नहीं हो पाया. बैठक को दौरान राहुल गांधी भी कुछ समय के लिए ऑनलाइन मौजूद रहे.

दिल्ली में आज आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति संपन्न हुई. इसमें लगभग सभी सिटिंग सांसदों को टिकट देने का निर्णय लिया गया है. उधर, अमेठी जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया है कि पार्टी नेता राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ेंगे.

‘क्या कोलकाता में धारा 144 लागू है?’ बीजेपी महिला नेताओं पुलिस ने लिया हिरासत में, जहां पकड़ा वहीं पर धरना शुरू

गौरतलब है कि बुधवार को नई दिल्ली में हुई एक अहम बैठक के बाद लौटे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बुधवार को बताया कि राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे जिसकी घोषणा शीघ्र हो जायेगी. सिंघल ने बताया कि चुनाव की तैयारी शुरू कर दी गयी हैं, कार्यकर्ता अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाने की तैयारी कर रहे हैं. राहुल गांधी 2002 से 2019 तक अमेठी से सांसद रहे. वह 2019 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता स्मृति ईरानी से चुनाव हार गये थे.

बैठक में शामिल होने से पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ लेकर राजस्थान से गुजरात पहुंच चुके हैं. वहां उनकी पार्टी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम आदमी पार्टी (आप) ने उनका स्वागत किया. यात्रा शाम करीब 4:45 बजे राजस्थान से गुजरात के दाहोद जिले के झालोड पहुंची.

राहुल गांधी वायनाड से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, पार्टी की चुनाव समिति ने नाम पर लगाया मुहर, कांग्रेस पुराने चेहरों पर खेल रही है दांव

गांधी के स्वागत के लिए जुटे लोगों ने उनके समर्थन में नारे लगाए, उनमें से कई लोगों ने कांग्रेस नेता के साथ सेल्फी लेने की भी कोशिश की. उनके स्वागत के लिए गुजरात कांग्रेस प्रभारी मुकुल वासनिक, राज्य इकाई के अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल, नेता प्रतिपक्ष अमित चावड़ा और अन्य लोग मौजूद थे.

Tags: Loksabha Elections, Rahul gandhi



Source link

x