विदेश में नौकरी कर करनी है लाखों की कमाई, तो यहां से लें मुफ्त ट्रेनिंग, सेट हो जाएगी लाइफ!


आदित्य कृष्ण/अमेठी: विदेश जाकर नौकरी करना कई लोगों का सपना होता है. लेकिन हर किसी को नौकरी पानी कैसी है, इससे जुड़ी सही जानकारी नहीं मिल पाती है. ऐसे में सेवयोजन कार्यालय की तरफ से एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसके तहत लोगों को ट्रेनिंग दी जाएगी. 18 साल से 45 वर्ष के युवा इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.

कैसे मिलेगी विदेश में नौकरी?
आपको बता दें कि विदेश में नौकरी करने के लिए इजरायल सऊदी अरब के साथ अन्य देश में नौकरी करने का सुनहरा मौका है. सामान्य नौकरी के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास की होनी चाहिए. इसके साथ ही इलेक्ट्रीशियन के लिए आईटीआई और डिप्लोमा करने वाले युवाओं का चयन इस नौकरी में किया जाएगा. उन्हें अच्छी तनख्वाह भी दी जाएगी. 18 वर्ष से 45 वर्ष के युवा इस प्रक्रिया में आवेदन कर लाभ ले सकते हैं.

नौकरी से पहले वाराणसी में मिलेगी ट्रेनिंग
आपको बता दें कि नौकरी से पहले युवाओं को उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण लेने के बाद अभ्यर्थी जब पूर्णतया नौकरी के लिए तैयार होंगे. तो उनकी इच्छा पर उनकी योग्यता के अनुसार उनकी तैनाती कंपनियों में की जाएगी, जिससे उन्हें रोजगार के अवसर मिलेंगे और उनकी बेरोजगारी दूर होगी.

युवाओं को होगा फायदा
सहायक सेवायोजन अधिकारी अनुपमा रानी बताती हैं कि अक्सर विद्यार्थियों के साथ विदेश में नौकरी करने के नाम पर ठगी होती है. इस समस्या से भी विद्यार्थियों को निजात मिलेगी. इसके साथ ही जब जिले में काउंसलर आएंगे तो विदेश में नौकरी करने के फायदे विदेश में नौकरी करने की तमाम जानकारियां और उससे जुड़े सभी कार्य युवाओं के लिए आसानी से हो सकेंगे.

FIRST PUBLISHED : September 11, 2024, 16:57 IST



Source link

x