विधु विनोद चोपड़ा की पहली पत्नी को लेकर संजय लीला भंसाली ने किया खुलासा, बोले – ‘रेनू ने ही उन्हें मजबूर…’ – Sanjay Leela Bhansali open up about Vidhu Vinod Chopra First Wife renu chopra says She Forced Him To to take me in team


मुंबई. संजय लीला भंसाली को बॉलीवुड में सबसे पहला ब्रेक विधु विनोध चोपड़ा ने ही दिया था. भंसाली ने खुद खुलासा किया कि उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर बॉलीवुड में एंट्री ली थी. उन्होंने आठ साल तक उनके साथ काम किया. हालांकि, चोपड़ा की टीम में जगह बना पाना इतना आसान नहीं था. भंसाली ने बताया कि विधु की पहली पत्नी के चलते ही उन्हें काम मिला था.

हॉलीवुड रिपोर्टर इंडिया को दिए इंटरव्यू में भंसाली ने खुलासा करते हुए कहा, ‘फिल्मी दुनिया में आना मेरे लिए असंभव था. भिंडी बाजार के पास रहने वाला एक लड़का कैसे यहां तक पहुंचा. वह लड़का कभी भी अच्छे से बोल नहीं पाता था. उसके दोस्त नहीं थे. लेकिन फिर भी मंजिल मिली.. भंसाली ने बताया कि उनकी बहन बेला सहगल ने बहुत मदद की. उन्हीं की बदौलत वह विधु के ऑफिस तक पहुंचे.

उन्होंने आगे कहा, ‘मेरी बहन विधु विनोद चोपड़ा के साथ काम करती थी. उसने मेरे काम की तारीफ उनकी पत्नी रेनू चोपड़ा से की. रेनू ने ही विधु को मुझे अपनी टीम में लेने के लिए मजबूर कर दिया था. विनोद चोपड़ा मेरे पास आए और अपनी स्टाइल में मुझे रिजेक्ट कर दिया. फिर उन्हें मुझे स्वीकार किया और मैंने उनके साथ 8 साल तक काम किया. उनके साथ 8 साल काम करने के बाद आप दुनिया की किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं. आज भी अगर विनोद चोपड़ा का कॉल आता है तो मैं खड़ा हो जाता हूं. यह मेरी उस व्यक्ति के प्रति कृतज्ञता है जिसने मेरी जिंदगी बदल दी.’

संजय लीला भंसाली ने विधु विनोद चोपड़ा के साथ कई फिल्मों में काम किया, जिसमें 1942 : ए लव स्टोरी भी शामिल है. इस फिल्म के को-राइटर का क्रेडिट उन्हें दिया गया था. परिंदा में भंसाली असिस्टेंट डायरेक्टर थे. दोनों 1998 में फिल्म करीब में काम करने वाले थे लेकिन कहा जाता है कि दोनों के बीच मनमुटाव हो गया. फिर भंसाली ने फिल्म का डायरेक्शन करने से इनकार कर दिया. भंसाली ने कई फिल्में बनाई जिन्होंने नई पहचान दी. उन्होंने हम दिल दे चुके सनम, देवदास, ब्लैम, सांवरिया और हीरामंडी में अपना प्रतिभा का लोहा मनवाया. फिलहाल वह लव एंड वॉर पर काम कर रहे हैं.

Tags: Bollywood news, Sanjay leela bhansali



Source link

x