विरोध प्रदर्शन में फंस गए हाईकोर्ट के जज, तो डीजीपी से लेकर एसपी को बुलाया कोर्ट, दे डाले ये सख्त निर्देश


रांची. झारखंड की राजधानी रांची में बीते 23 अगस्त को एक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. इस आक्रोश रैली के चलते शहर की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई. यहां सड़कों पर आक्रोश रैली के चलते जाम लग गया. इत्तेफाक से इस आक्रोश रैली के चलते लगे जाम में हाई कोर्ट के जज भी फंस गए. इस जाम के चलते हाई कोर्ट ने जज स्वतः संज्ञान लेते हुए डीसी, एसएसपी और ट्रैफिक एसपी को कोर्ट में तलब कर डाला.

इतना ही नहीं जज ने इस मामले पर सख्त निर्देश भी जारी कर दिए हैं. इन निर्देशों के तहत जज ने कहा कि जाम के चलते पूरे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई थी. 23 अगस्त को आक्रोश रैली के दौरान यहां 300 पुलिसकर्मी मौजूद थे. जिस कारण पूरी व्यस्था खराब हो गई थी. आम आदमी को इस अव्यवस्थाओं का शिकार होना पड़ता है. हाई कोर्ट ने डीजीपी को एसओपी जारी करने के भी निर्देश दिए हैं.

जाम में फंसे रहे थे हाई कोर्ट के जज
जस्टिस एसके द्विवेदी बीते 23 अगस्त को बाहर निकले थे. इसी रोज मोरहाबादी मैदान में युवा आक्रोश रैली निकाल रहे थे. जिसके चलते सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही. इस जाम में लोग घंटों फंसे रहे. इतना ही नहीं इसी जाम में हाई कोर्ट के जज एसके द्विवेदी भी फंस गए थे.

जिसके बाद उन्होंने खुद ही इस मामले पर स्वः संज्ञान लेते हुए ट्रैफिक समेत पुलिस अधिकारियों को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए थे. अब इस मामले को लकर झारखंड हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत ने राज्य के डीजीपी को इस बाबत एसओपी जारी करने का निर्देश दिया है.

FIRST PUBLISHED : September 6, 2024, 17:57 IST



Source link

x