वैलेंटाइन डे पर इन जातकों को मिलेगा उनका सच्चा प्यार, बिजनेस में इन्हें होगा जबरदस्त मुनाफा – News18 हिंदी


मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन सभी कार्यों में सफलता देगा. आज आपको अतीत में की गई मेहनत का फल आर्थिक लाभ के रूप में मिलेगा, लेकिन ध्यान रखें कि लाभ को व्यवहारिकता से ही बढ़ाया जा सकता है. लालच या अहंकार रहेगा तो लाभ सीमित रहेगा. कार्य एवं व्यवसाय में बिना किसी की मदद के प्रगति होगी. योजनाओं पर खर्च के साथ-साथ आप बचत भी करेंगे. सरकारी काम भी थोड़े बौद्धिक प्रयास से धन खर्च करने से बन जाएंगे. मानसिक रूप से शांत रहने से परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों में नजदीकियां आएंगी. किसी बुजुर्ग व्यक्ति का आशीर्वाद मिलेगा, परोपकार की भावना आज कम रहेगी.

शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 4

वृषभ राशि

आज दिन के शुरुआती हिस्से को छोड़कर बाकी दिन सामान्य रहेगा. सुबह के समय स्वास्थ्य में कमजोरी रहेगी, लेकिन पहले की तुलना में सुधार भी होगा. आलस्य के कारण लोग काम में विलंब करेंगे. मध्याह्न के बाद मानसिक स्थिरता रहेगी. काम के प्रति गंभीरता बढ़ेगी, लेकिन मजबूरी में ही काम करेंगे. धार्मिक कार्यों में आस्था मजबूत होगी. कार्य व्यवसाय से आज अधिक आशा नहीं रहेगी, फिर भी दौड़-धूप के सकारात्मक परिणाम भविष्य में लाभ की आशा रखेंगे. परिवार के सदस्य आपकी गतिविधियों पर नज़र रखेंगे और किसी भी अनैतिक कार्य से बचें अन्यथा सुख-शांति ख़राब हो सकती है. आर्थिक लाभ की तुलना में खर्च अधिक रहेगा.

शुभ रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक: 14

मिथुन राशि

आज बुद्धि और विवेक में विकास तो होगा, लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिलेगी. दिन के पहले भाग में घर में पुराने मुद्दों को लेकर मतभेद होंगे. शांत रहने का प्रयास करें अन्यथा पूरे दिन मानसिक अशांति रहेगी. आप अपने कार्य क्षेत्र में नए तरीके से काम करने का प्रयास करेंगे, इससे अन्य लोगों के बीच आपकी बौद्धिक कुशलता का प्रचार होगा, लेकिन आर्थिक लाभ के लिए आपको तरसना पड़ेगा. कड़ी मेहनत के बाद भी आपको कम लाभ से ही संतोष करना पड़ेगा. लोग मीठा बोलकर ही अपना हित साधेंगे और कोई सहयोग नहीं करेगा. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा. परिवार की जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ रहेंगे.

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक: 8

कर्क राशि

आज दिन की शुरुआत में आप किसी गुप्त कारण से चिंतित रहेंगे. अपनी या परिवार के किसी सदस्य की गलती के कारण घर में कलह के भय से मन परेशान रहेगा. सोच-विचार कर ही परिवार वालों से बात करें. डर के कारण आप भ्रामक बयान देकर संदेह पैदा करेंगे. कार्यस्थल पर भी शांति की कमी रहेगी. पैसों या किसी बात को लेकर तीखी बहस होने की संभावना है. लाभ की संभावनाएं बिगड़ जाएंगी. सामाजिक और पारिवारिक गतिविधियों की बजाय मौज-मस्ती पर खर्च करेंगे. आज सहकर्मियों के साथ संवाद कम रहेगा. मानसिक दबाव के कारण सिरदर्द रहेगा.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 6

सिंह राशि

आप आज से बहुत उम्मीदें रखेंगे, लेकिन दिन निराशाजनक रहेगा. अपने मनमौजी स्वभाव के कारण जरूरी कार्य अधूरे रहेंगे. जिस काम से लाभ की आशा है उसमें किसी के हस्तक्षेप से हानि होगी. साझेदारी के काम में स्पष्टता रखें, गलतफहमी से रिश्ता टूट सकता है. बिजनेस में आर्थिक लाभ की संभावना रहेगी. कुछ लोग आपका समर्थन करने की बजाय आपमें ही गलतियां निकालेंगे. किसी सुंदर पर्यटन स्थल की यात्रा होगी और खर्चों पर नियंत्रण रखने पर भी धन की अप्रत्याशित हानि होगी. कोई शारीरिक कमी रहेगी. आज जोखिम भरे कार्यों से दूर रहना ही बेहतर रहेगा.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 10

कन्या राशि

आज दिन के पहले भाग की संतुष्टिपूर्ण प्रकृति दोपहर तक बेचैनी में बदल जाएगी. पैसों को लेकर आज आप कोई जोखिम नहीं उठाएंगे, लेकिन लाभ पाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. आप दिन भर की गतिविधियों से असंतुष्ट रहेंगे, लेकिन अचानक लाभ मिलने से आपको कुछ राहत मिलेगी. आज किसी के मार्गदर्शन की कमी के कारण आप लाभ के पात्र बनेंगे. फिर भी खर्चा आसानी से निकल जाएगा. नौकरीपेशा लोगों को आर्थिक लाभ की उम्मीद रहेगी, लेकिन आज निराशा हाथ लगेगी. परिवार के सदस्य दूसरों की कमियां निकालकर अपनी गलतियों पर पर्दा डालेंगे और कुछ मतभेदों के बाद भी शांति रहेगी.

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक: 3

तुला राशि

आज दिन की शुरुआत शांति से होगी, लेकिन इसके बाद अनावश्यक मामलों में पड़कर आप अपनी मानसिक शांति खो देंगे. आप करने लायक काम छोड़ देंगे और अनर्गल प्रवृत्तियों में समय और पैसा बर्बाद करेंगे. सरकारी क्षेत्र से आशाजनक समाचार मिलेगा, लेकिन आज सफलता संदिग्ध रहेगी. आप काम और बिजनेस में बड़े फैसले लेने के बारे में सोचेंगे, यह भविष्य के लिए फायदेमंद रहेगा. धन का आगमन उम्मीद से थोड़ा कम रहेगा. पुराने कामों से लाभ होगा, लेकिन लंबे समय तक नहीं टिकेगा. कारोबार विस्तार की योजना भी बनाएंगे, जिसमें सफलता निश्चित मिलेगी. घर में कोई शुभ समाचार मिलने से खुशी का माहौल बनेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 7

वृश्चिक राशि

आज का दिन पहले की तुलना में बेहतर रहेगा. दिन की शुरुआत में आप नुकसान के डर से ज्यादातर काम करने से कतराएंगे. दिन के मध्य तक मन में बेचैनी हावी रहेगी और अनिर्णय की स्थिति से उथल-पुथल बढ़ेगी. किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह मिलने से आपको साहस मिलेगा. आज अपने व्यवसाय से लाभ की उम्मीदें कम रखें. निवेश करने से न डरें. भविष्य के मुनाफ़े के लिए यह ज़रूरी है. आर्थिक लाभ की चाहत शाम तक पूरी होगी, लेकिन कुछ कमी के साथ. आज के दिन आपको अपना प्यार, जीवन साथी मिलने की संभावना है. वर्जित कार्यों में रुचि रहेगी, जिससे सम्मान के साथ आर्थिक हानि भी हो सकती है, इससे दूर रहें. सर्दी-जुकाम से पीड़ित होने की आशंका है.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 1

धनु राशि

आज धनु राशि के जातक अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी में शांति की तलाश में रहेंगे. आज आपके मन में कुछ उथल-पुथल रहेगी. दिन की शुरुआत में आप जो भी योजनाएं बनाएंगे, वह अन्य कार्यों के कारण बदलनी पड़ेगी. आज व्यवसाय की अपेक्षा सार्वजनिक क्षेत्र से अपेक्षाएं अधिक रहेंगी. कारोबारी लोग काम सही दिशा में जाने को लेकर आशंकित रहेंगे. यदि वे लाभ के करीब पहुंचकर अपना निर्णय बदल देंगे तो लाभ कम हो जाएगा. सरकारी कार्य धीरे-धीरे आगे बढ़ेंगे. मित्रों और परिचितों के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी, फिर भी छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करना ही बेहतर रहेगा. परिवार में बीमारियों के कारण उदासीनता रहेगी.

शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 5

मकर राशि

आज पूर्वार्ध में पहले ही मिली सफलता के कारण आप लापरवाह रहेंगे और महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही बरतेंगे, लेकिन मध्याह्न के बाद स्थिति का आभास होने पर ही आप कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित होंगे. आज की गई मेहनत का परिणाम शीघ्र ही कोई आर्थिक या अन्य उन्नति लेकर आएगा. घर में सुख-सुविधा की वस्तुएं खरीदने की योजना बनेगी, लेकिन बजट की कमी के कारण आज इसे टालना पड़ सकता है. आर्थिक लाभ का योग है, लेकिन भागदौड़ के बाद ही खर्चा होगा. साथ में व्यस्त रहने के कारण परिवार के सदस्यों की इच्छाएं पूरी होने में विलंब होगा, फिर भी आपसी तालमेल बना रहेगा और स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 2

कुंभ राशि

आज आप अपनी पिछली गलतियों की समीक्षा करेंगे और भविष्य को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी. कार्य व्यवसाय में आज कहीं से भी लाभ की उम्मीद नहीं रहेगी, फिर भी आप मानसिक रूप से संतुष्ट नजर आएंगे. पैसों के मामले में जोड़-तोड़ की नीति अपनाने की बजाय शांत रहेंगे और स्थिति अनुकूल होने का इंतजार करेंगे. आज आप अपने मन की इच्छाओं की तुलना में कम काम करेंगे. भागदौड़ से दूर रहकर लाभ कमाने की कोशिश गरीबी को जन्म देगी. शारीरिक रूप से भी कुछ कष्ट रहेगा. परिवार के सदस्यों की बनाई योजनाएं उनके लचीले व्यवहार के कारण बर्बाद हो जाएंगी.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 11

मीन राशि

आज दिन के पहले भाग को छोड़कर बाकी दिन आपको शारीरिक और मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा. सुबह से ही आपके स्वास्थ्य में सुधार होना शुरू हो जाएगा, लेकिन आप इसे लेकर लापरवाह रहेंगे. परिणामस्वरूप दोपहर के बाद स्थिति बिगड़ने लगेगी, लेकिन ज्यादा गंभीर नहीं होगी. अपने रोजमर्रा के काम किसी की मदद से पूरे कर लेंगे. धन का प्रवाह आज आशाजनक नहीं रहेगा. सरकारी या अन्य महत्वपूर्ण कार्य आज टाल देना ही बेहतर रहेगा. पैसा खर्च करने के बाद भी ज्यादातर काम अधूरे रहेंगे. पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंधों में रूखापन आएगा और वे ओछी बातें करेंगे.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 9

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today



Source link

x