शख्स पर गिरे 4500 किलो के पत्थर, 5 मिनट के लिए हुई मौत, सामने आकर खड़ा हो गया महीनों पहले मरा दोस्त!


हादसे कहीं भी और कभी भी हो सकते हैं. कई बार ये हादसे हमें अलग इंसान बना देते हैं. अमेरिका के एक शख्स के जीवन में भी ऐसा ही हादसा हुआ, जिसने उसकी जिंदगी बदल दी. शख्स अपने दोस्त के ग्रेनाइट बिजनेस में मदद कर रहा था. वो ग्रेनाइट की भारीभरकम चादरों को उठाकर रखवा रहा था जब अचानक एक साथ कई चादरें उसके ऊपर गिरीं. 4500 किलो (4500 kg granite fell on man) की ये चादरें सीधे उसके चेहरे पर गिरीं और वो उसकी के बीच में फंस गया. इस चक्कर में उसका चेहरा चकनाचूर हो गया. वो 5 मिनट तक सांस नहीं ले रहा था. ऐसा लगा कि उसकी मौत हो गई. पर उसी 5 मिनट के दौरान शख्स को अपना एक दोस्त नजर आया, जो कुछ महीनों पहले मर चुका था!

mike wolo accident

जिस जगह पर एरो है, वहीं पर माइक दब गए थे. (फोटो: theothersideoftherock.com)

ये कहानी है मैसाचूसेट्स के रहने वाले माइक वोलो (Mike Wolo) की. साल 2003 में माइक एक बेहद खतरनाक हादसे का शिकार हुए. वो एक कंटेनर में खड़े होकर ग्रेनाइट की चादरों को दूसरों के साथ मिलकर हटा रहे थे. तभी कई चादरें उनके ऊपर एक साथ गिरीं, जिनका कुल वजन करीब 4500 किलो था. वो चादरें जिस तरह उनके ऊपर गिरीं, उनका चेहरा चादरों के बीच आ गया और हड्डियां टूट गईं.

mike wolo

हादसे के 8 दिन बाद माइक का चेहरा सर्जरी से ऐसा दिख रहा था. (फोटो: theothersideoftherock.com)

चेहरे पर भयानक घाव आ गए और 5 मिनट के लिए उनकी सांसें थम गईं. लोगों को लगा वो मर गए. यूनिलैड वेबसाइट से बात करते हुए माइक ने कहा कि तभी उन्हें उनका एक दोस्त दिखाई दिया, जो उनके सामने आकर खड़ा हो गया था.

mike wolo

माइक की शादी हो चुकी है और उनके दो बच्चे भी हैं. (फोटो: Instagram/titanium_mike110)

चेहरे पर गिरा पत्थर का चादर
दोस्त ने उनसे कहा कि अभी उसे यहां नहीं आना है, वो ठीक हो जाएगा. बस वो जाकर देख ले कि उसका परिवार सही है या नहीं. अचानक माइक की सांसें चलने लगीं और उन्हें तुरंत ही बॉस्टन के अस्पताल में भर्ती किया गया. वहां पर 110 पेंच और 20 टाइटेनियम की प्लेटों से उसके चेहरे को दोबारा बनाया गया. उसकी प्लास्टिक सर्जरी हुई और उसके बाद उसे रिहैब में भेजा गया. करीब 32 दिनों बाद वो अपने घर लौटा. उसके कई तरह के मेंटल डिसऑर्डर का सामना करना पड़ा, चलने और हंसने में मुश्किल हुई, पर उसके बावजूद माइक ने खुद के जीवन को पूरी तरह बदला और अब वो एक स्पोर्ट्स पर्सन बन चुके हैं. आगे चलकर उनकी शादी हुई और उनके दो बच्चे भी हैं.

बचने की थी बेहद कम उम्मीद
उन्होंने अपनी वेबसाइट पर उस कंटेनर की फोटो पोस्ट की, जहां उनका एक्सिडेंट हुआ था. डॉक्टरों ने उन्हें बचने के लिए सिर्फ 2 पर्सेंट चांस दिया था. उसके बावजूद माइक की इच्छाशक्ति की वजह से उनकी जान बच पाई. बचने के बाद उन्होंने अपने मरे हुए दोस्त से संपर्क साधा और उन्हें पता चला कि वो लोग खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



Source link

x