शतक ठोकते ही ईशान किशन की खुली किस्मत, भारत की ए टीम से आया बुलावा


Ishan Kishan- India TV Hindi

Image Source : GETTY
ईशान किशन

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ईशान किशन के लिए अच्छी खबर आई है। रणजी ट्रॉफी में शतक ठोकते ही ईशान किशन की किस्मत खुल गई है। दरअसल, युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की ए टीम में जगह दी गई है। रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सत्र में घरेलू क्रिकेट में वापसी करने वाले झारखंड के कप्तान किशन ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो चार दिवसीय ‘टेस्ट’ और सीनियर टीम के साथ एक इंट्रा-स्क्वाड मैच में खेलने के लिए तैयार हैं। 

शतक ठोक मचाई सनसनी

ईशान को घरेलू क्रिकेट नजरअंदाज करने के कारण बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था। तब से ही युवा बल्लेबाज टीम इंडिया में वापसी की कोशिश में जुटा है। यही वजह है कि ईशान किशन अब घरेलू क्रिकेट में लगातार हिस्सा ले रहे हैं और इस सीजन झारखंड टीम की रणजी ट्रॉफी में कप्तानी भी कर रहे हैं।  ईशान किशन ने रणजी में 18 अक्टूबर को रेलवे के खिलाफ शानदार शतक ठोका। उन्होंने 158 गेंदों पर 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 101 रनों की पारी खेली। 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी इंडिया-ए

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो ‘टेस्ट’ 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक मैके में और फिर 7-10 नवंबर तक एमसीजी में खेले जाएंगे। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक टीम की घोषणा नहीं की है, लेकिन रुतुराज गायकवाड़ या अभिमन्यु ईश्वरन में से किसी एक के टीम की कमान संभालने की उम्मीद है। अभिमन्यु, जिन्होंने अपने पिछले चार प्रथम श्रेणी मैचों में चार शतक बनाए हैं, उन्हें सीनियर टीम में बैक-अप ओपनर के रूप में बुलाया जा सकता है, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा व्यक्तिगत कारणों से पहले दो टेस्ट में से एक के दौरान ब्रेक ले सकते हैं। भारत ए टीम में बंगाल का प्रतिनिधित्व तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और कीपर-बल्लेबाज अभिषेक पोरेल करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए संभावित भारत ए टीम: रुतुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, साई सुदर्शन, बी इंद्रजीत, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, रिकी भुई, नितीश कुमार रेड्डी, मानव सुथार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, तनुष कोटियन, यश दयाल।

यह भी पढ़ें:

विराट कोहली ने रच दिया महाकीर्तिमान, ऐसा करिश्मा करने वाले बने पहले भारतीय, द्रविड़ छूटे पीछे

रोहित शर्मा ने दिग्गज बल्लेबाज को छोड़ा पीछे, टेस्ट में पहली बार बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

 

Latest Cricket News





Source link

x