शतक लगाकर स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, ये रिकॉर्ड बनाने वाली पहली भारतीय महिला प्लेयर


Smriti Mandhana- India TV Hindi

Image Source : PTI
Smriti Mandhana

Smriti Mandhana Century: भारतीय महिला टीम और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज हो रही है। टीम इंडिया पहला वनडे मैच जीत चुकी है। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की कप्तान लौरा वोलवार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में भारत के लिए स्मृति मंधाना ने शतक लगाया और खास रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने मिताली राज की भी बराबरी कर ली है। 

स्मृति मंधाना की बेहतरीन बल्लेबाजी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में स्मृति मंधाना ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने पारी की शुरुआत से ही दमदार बैटिंग का नमूना पेश किया। मंधाना ने 103 गेंदों में 100 रन पूरे कर किए। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया। वह शानदार फॉर्म में चल रही हैं। पिछले मैच में भी उन्होंने 117 रनों की पारी खेली थी। वह वनडे क्रिकेट में लगातार दो शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला प्लेयर बनी हैं। उनसे पहले कोई भी भारतीय महिला प्लेयर वनडे क्रिकेट में लगातार दो शतक नहीं लगा पाई थी। 

मिताली राज की कर ली बराबरी 

स्मृति मंधाना के वनडे करियर का ये कुल 7वां शतक है। इसी के साथ उन्होंने मिताली राज की बराबरी कर ली है। मिताली ने भी वनडे में 7 शतक लगाए हुए हैं। अब मंधाना दिग्गज मिताली राज के साथ भारत के लिए संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाली प्लेयर बन गईं हैं। मंधाना ने भारत के लिए 84 पारियां खेलकर ही 7 शतक लगा दिए हैं। जबकि मिताली ने 211 पारियां खेलकर 7 सेंचुरी जड़ी थीं। 

(खबर अपडेट हो रही है)

Latest Cricket News





Source link

x