शरजाह जा रही एअर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में गड़बड़ी, एक्शन में DGCA, करेगा पूरे मामले की गहन जांच


नई दिल्ली. तिरुचिरापल्ली से शारजाह जा रहे एअर इंडिया एक्सप्रेस के जिस विमान की हाइड्रॉलिक प्रणाली में शुक्रवार शाम गड़बड़ी आ गई थी, उसकी नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) गहन जांच करेगा. शाम करीब साढ़े पांच बजे तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ देर बाद विमान की हाइड्रॉलिक प्रणाली (लैंडिंग में इस्तेमाल ब्रेक, लैंडिंग गियर सहित अन्य उपकरणों को नियंत्रित करने वाली प्रणाली) में गड़बड़ी आ गई, जिस कारण विमान लैंडिंग से पहले लगभग ढाई घंटे तक हवा में चक्कर लगाता रहा.

नागर विमानन मंत्री के. राममोहन नायडू ने एक बयान में कहा कि छह बजकर पांच मिनट पर पूर्ण आपातकाल घोषित किए जाने के बाद हवाई अड्डे और आपातकालीन टीम ने तेजी से और प्रभावी ढंग से काम शुरू कर दिया. रात आठ बजकर 15 मिनट पर विमान ने सुरक्षित लैंडिंग की.

नायडू ने कहा कि ‘डीजीसीए को हाइड्रॉलिक में गड़बड़ी आने का सटीक कारण पता लगाने के लिए विमान की गहन जांच करने का निर्देश दिया गया है. एअर इंडिया एक्सप्रेस को यात्रियों को उनकी आगे की यात्रा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था सहित सभी जरूरी सहायता प्रदान करने के लिए कहा गया है.’ तिरुचिरापल्ली से शारजाह जा रहे एक विमान में शुक्रवार शाम उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद बीच हवा में तकनीकी खराबी आ गई. हालांकि, पायलट विमान को सुरक्षित उतारने में सफल रहा.

आसमान में ‘मौत’ के 120 मिनट…पायलट ने नहीं खोया हौसला, फ्लाइट की सेफ लैंडिंग करवाकर ही लिया दम

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अधिकारियों के साथ एक आपात बैठक की और उन्हें सभी सुरक्षा उपायों का पालन करने का निर्देश दिया. बाद में उन्होंने विमान के पायलट और चालक दल के अन्य सदस्यों को इसे सुरक्षित रूप से उतारने में सफल होने के लिए बधाई दी. पुलिस के मुताबिक, शाम करीब साढ़े पांच बजे तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ देर बाद विमान की हाइड्रॉलिक प्रणाली (लैंडिंग में इस्तेमाल ब्रेक, लैंडिंग गियर सहित अन्य उपकरणों को नियंत्रित करने वाली प्रणाली) में खराबी आ गई. पुलिस ने बताया कि बाद में पायलट ने सूझबूझ से स्थिति को संभाला और विमान को तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतार लिया.

Tags: Air India Express, Air India Flights, Flight Passenger



Source link

x