‘शायद यह भगवान की योजना थी’; सूर्यकुमार यादव ने अब कैच को लेकर व्यक्त की अपनी भावना


Suryakumar Yadav And Hardik Pandya- India TV Hindi

Image Source : GETTY
सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या

सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भले ही अपनी बल्लेबाजी से अहम योगदान देने में कामयाब नहीं हो सके लेकिन उन्होंने फील्डिंग में डेविड मिलर का कैच पकड़कर पूरे मैच का रुख जरूर बदल दिया था। अफ्रीका की टीम को फाइनल मुकाबले के आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी और ऐसे में भारतीय टीम की तरफ से ओवर फेंकने आए हार्दिक पांड्या ने पहली गेंद को फुलटॉस फेंक दिया जिसपर डेविड मिलर ने लॉन्ग ऑफ की तरफ सीधा खेला था, ऐसे में सूर्या जो वहां पर फील्डिंग कर रहे थे उन्होंने दौड़ लगाते हुए पहले गेंद को हवा में ही बाउंड्री से बाहर कि तरफ फेंका और फिर इस कैच को पूरा किया। अब सूर्या ने इस कैच को लेकर भी अपना रिएक्शन दिया है जिसमें उन्होंने इस भगवान का प्लान बताया है।

मैं खुद को आभारी समझा हूं

सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलर के रिले कैच को लेकर पीटीआई-भाषा को दिए अपने बयान में कहा कि मैं उस क्षण में देश के लिए कुछ विशेष करने के लिए आभारी हूं। यह भगवान की योजना थी। बता दें कि सूर्या के इस कैच को देखने के बाद सभी फैंस को साल 1983 में हुए वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में कपिल देव के उस कैच की याद आ गई जब उन्होंने पीछे की तरफ भागते हुए विवियन रिचर्ड्स का कैच पकड़ा था और वहां से टीम इंडिया ने मैच में दबाव बनाते हुए पहली बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया था।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऐसा रहा सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन

इस टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 8 मैचों में खेलते हुए 28.43 के औसत से कुल 199 रन बनाए जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 135.37 का देखने को मिला था। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली। सूर्या ने इस वर्ल्ड कप में कुल 10 छक्के और 15 चौके लगाए। बता दें कि बारबाडोस में खराब मौसम की वजह से टीम इंडिया अब तक स्वदेश के लिए रवाना नहीं हो सकी है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का हुआ ऐलान, इस दिन खेला जाएगा पहला मुकाबला

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए हो सकता है स्क्वाड में बदलाव, अचानक इसलिए लेना होगा फैसला

Latest Cricket News





Source link

x