शालिनी यादव ने छोड़ी सपा, भाजपा का दाम थामा, पूर्व सांसद-MLA भी कमल के हुए



UP BJP Politics शालिनी यादव ने छोड़ी सपा, भाजपा का दाम थामा, पूर्व सांसद-MLA भी कमल के हुए

संकेत मिश्र

लखनऊ.पीएम मोदी के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ने वाली शालिनी यादव समाजवादी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है. सोमवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने पूर्व राज्यसभा सांसद राजपाल सैनी को भी बीजेपी की सदस्यता दिलाई. इसके अलावा, भूपेंद्र चौधरी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री साहब सिंह सैनी को बीजेपी में शामिल करवाया. इस दौरान बीजेपी कार्यालय में जॉइनिंग कार्यक्रम में मौजूद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी मौजूद रहे

बीजेपी ने आरएलडी और समाजवादी पार्टी में सेंध लगाते हुए आज कई पूर्व मंत्री पूर्व विधायक पूर्व सांसदों को भारतीय जनता पार्टी में शामिल कर लिया. सबसे बड़ा झटका समाजवादी पार्टी और आरएलडी को लगा है. दरअसल, समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे साहब सिंह सैनी आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए. यही नहीं, आरएलडी से राजपाल सैनी ने भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली.

बीजेपी राज्य मुख्यालय में 12 बजे प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी दूसरे दलों के बड़े नेताओं को बीजेपी ज्वॉइन करवाई. अहम बात है कि पीएम मोदी के खिलाफ सपा से चुनाव लड़ने वाली शालिनी यादव ने भी भाजपा का दामन थामा है. वह पूर्व में मेयर भी रही हैं. शालिनी यादव के पिता श्याम सिंह यादव राज्यसभा के उप सभापति रहे हैं. बनारस और आसपास की सीटों पर शालिनी यादव का बेहतर जनाधार है.

पश्चिम यूपी से पूर्व कैबिनेट मंत्री साहब सिंह सैनी समाजवादी पार्टी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं और कई बार के विधायक हैं. पश्चिमी यूपी में सैनी बिरादरी में साहब सिंह सैनी का बड़ा जनाधार माना जाता है. राष्ट्रीय लोकदल को बड़ा झटका देते हुए भारतीय जनता पार्टी आज राजपाल सैनी पूर्व सांसद मुज़फ्फरनगर आरएलडी को बीजेपी ज्वाइन की. राजपाल सैनी का आरएलडी छोड़ना जयंत चौधरी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी उत्तर प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों लोकसभा क्षेत्र के क्षेत्र क्षेत्र और जाति लिहाज से मजबूत नेताओं की एक सूची तैयार की है, जो कि दूसरे दलों में हैं. इन नेताओं को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कराने के लिए भूपेंद्र चौधरी ने बीजेपी में उनके करीबी नेताओं को लगा दिया है. भूपेंद्र चौधरी ने इस सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व को भी अवगत करा दिया है. भूपेंद्र चौधरी को संगठनात्मक कार्यों में महारत हासिल है.

इस दौरान साहब सिंह सैनी, पूर्व कैबिनेट मंत्री, राजपाल सैनी पूर्व राज्यसभा सांसद आरएलडी
अंशुल वर्मा पूर्व सांसद, जगदीश सोनकर, सपा से पूर्व विधायक, सुषमा पटेल पूर्व विधायक और सपा से विधानसभा प्रत्याशी, गुलाब सरोज पूर्व विधायक, शालिनी यादव, जो कि पीएम मोदी के खिलाफ़ सपा से लोकसभा प्रत्याशी रहीं, पुष्पेंद्र सरोज पूर्व बीएसपी प्रत्याशी सिधौली और सतपाल यादव, शिवानी यादव ने भी भाजपा का दामन थामा.

Tags: CM Yogi Aditya Nath, Modi government, UP police



Source link

x