शाहपुरा में धार्मिक शोभायात्रा के दौरान पथराव, धरने पर बैठा हिंदू संगठन, हनुमान चालीसा का कर रहे पाठ


राजस्थान. राजस्थान के शाहपुरा जिले के जहाजपुर इलाके में शनिवार को जलझूलनी ग्यारस के अवसर पर एक धार्मिक शोभायात्रा पर पथराव के बाद सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया. पुलिस के अनुसार शोभायात्रा पर पथराव के कारण इलाके में हंगामा हुआ, जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. शाहपुरा के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि यह घटना जहाजपुर में हुई, जब शोभायात्रा के दौरान नारेबाजी और मामूली पथराव हुआ. यह घटना उस समय हुई, जब शोभायात्रा मुस्लिम बहुल इलाके से गुजर रही थी.

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘घटना में एक कांस्टेबल घायल हो गया. कस्बे में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और स्थिति नियंत्रण में है.’ बताते चलें राजस्थान के शाहपुरा के जहाजपुर में जूलूस पर पथराव के बाद तनाव बढ़ता जा रहा है. पुलिस ने नौ लोगों को हिरासत में लिया. अवैध इमारत को गिराने के लिए चौबीस घंटे का नोटिस जामा मस्जिद कमेटी को थमाया और इमारत का पट्टा और स्वीकृति आदेश चौबीस घंटे में पेश करने के लिए कहा. वहीं अवैध केबिन को हटाने की नगरपालिका ने तैयारी शुरु कर दी.

खतरे में ताजमहल? मुमताज-शाहजहां की कब्र पर दिखा कुछ ऐसा, हिल गई CISF, भागकर पहुंची ASI

इस बीच स्थानीय बीजेपी विधायक गोपीचंद मीणा की अगुवाई में हिंदू संगठन अवैध इमारत पर बुल्डोजर चलाने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं हनुमान चालीसा कर रहे हैं. अभी तक प्रशासन और धरनार्थियों के बीच बात नहीं बनी. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि जूलूस पर पथराव इसी अवैध इमारत से बरसाए गए है, इस इमारत को तोड़ा जाए. भीलवाड़ा में रावला चौक पर असामाजिक तत्वों ने गणेश पांडाल पर पत्थर फेंके आरोपियों की तलाश जारी है. शहर में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस ने सुरक्षा बंदोबस्त कड़े किए है.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news



Source link

x