शाहिद कपूर की छोड़ी हुई फिल्म ने चमकाई थी रणबीर कपूर की किस्मत, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान



elb6mrbo shahid शाहिद कपूर की छोड़ी हुई फिल्म ने चमकाई थी रणबीर कपूर की किस्मत, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

चाहे ‘इश्क विश्क’ में चॉकलेटी बॉय का किरदार हो या फिर कमीने में रफ टफ बॉय का या फिर ‘पद्मावत’ में एक राजा का किरदार ही क्यों ना हो, वर्सेटाइल होने के नाम पर शाहिद कपूर ने दर्जनों फिल्में की हैं. इनमें ना सिर्फ उनके लुक्स बल्कि उनकी एक्टिंग भी लाजवाब रही है. यही वजह है कि शाहिद कपूर उन एक्टर्स में से हैं जिनके साथ लगभग हर डायरेक्टर काम करना चाहता है. तभी तो एक समय ऐसा था जब शाहिद कपूर को इतनी सारी फिल्में ऑफर की गई कि ना चाहते हुए भी उन्हें ये 7 मूवी रिजेक्ट करनी पड़ी और इन 7 फिल्मों ने कई एक्टर्स को सुपरस्टार बना दिया. आइए हम आपको बताते हैं शाहिद कपूर की ठुकराई हुई उन 7 मूवी के बारे में.

रांझणा 

सोनम कपूर और साउथ सुपरस्टार धनुष पर बनी फिल्म ‘रांझणा’ पहले शाहिद कपूर को ऑफर की गई थी लेकिन शाहिद के मना करने के बाद ही ये फिल्म धनुष को मिली और उन्होंने ये फिल्म करके लोगों के दिलों में जगह बनाई.

रंग दे बसंती

देशभक्ति पर बनी युवाओं की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ भी पहले शाहिद कपूर को ऑफर की गई थी लेकिन डेट्स की कमी के चलते शाहिद ये फिल्म नहीं कर पाए और आज भी उन्हें इस फिल्म को ना करने का मलाल होगा.

बैंग बैंग 

ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ की फिल्म ‘बैंग बैंग’ भी पहले शाहिद कपूर को ऑफर की गई थी लेकिन शाहिद ने इस फिल्म को मना कर दिया. जिसके बाद ऋतिक रोशन ने ये आइकॉनिक रोल प्ले किया.

रॉकस्टार

शाहिद कपूर की रिजेक्ट लिस्ट में सबसे बड़ा नाम इम्तियाज अली की फिल्म रॉकस्टार है. ये फिल्म रणबीर कपूर से पहले शाहिद कपूर को ऑफर की गई थी. लेकिन शाहिद ये फिल्म नहीं कर पाए और फिल्म रणबीर कपूर के लिए माइल स्टोन साबित हुई और उन्होंने इस फिल्म से खूब शोहरत हासिल की.

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा 

शाहिद कपूर की रिजेक्शन लिस्ट में जोया अख्तर की फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ भी है. इस फिल्म को भी शाहिद कपूर ने डेट्स की कमी के चलते मना कर दिया था और उसके बाद ऋतिक रोशन, अभय देओल और फरहान अख्तर ने इस फिल्म में आइकॉनिक रोल प्ले किया.

वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा 

सोनाक्षी सिन्हा और शाहिद कपूर एक साथ ‘आर राजकुमार’ नजर आ चुके हैं. ऐसे में ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ दोबारा के लिए भी डायरेक्टर की पहली पसंद शाहिद कपूर थे लेकिन उन्होंने इस फिल्म को मना कर दिया. इसके बाद ये फिल्म अक्षय कुमार को अप्रोच की गई.

शुद्ध देसी रोमांस 

टीवी एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में परिणीति चोपड़ा के साथ शानदार काम किया लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि शुद्ध देसी रोमांस में पहले सुशांत की जगह शाहिद कपूर को लेने का विचार था.



Source link

x